आखिर कौन हैं वो तीन खिलाड़ी जिनकी वजह से CSK एकबार फिर बन सकती है IPL चैंपियन? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर कौन हैं वो तीन खिलाड़ी जिनकी वजह से CSK एकबार फिर बन सकती है IPL चैंपियन?

IPL 2021 के पहले फेज में CSK का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था।

Sam Curran. (Photo Source: IPL/BCCI)
Sam Curran. (Photo Source: IPL/BCCI)

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे चहेती टीमों में से एक है। भारत समेत पूरे विश्व भर में धोनी की इस टीम के चाहने वाले मौजूद हैं और यही शायद एक वजह है कि CSK आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है। चेन्नई सुपर किंग्स अब तक तीन बार IPL खिताब जीतने में कामयाब रही है।

अपने चौथे IPL ट्रॉफी को जीतने के लिए चेन्नई ने इस साल के पहले फेज में जबरदस्त शुरुआत की। सात मैचों में से पांच मैच जीतकर CSK फिलहाल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। अब सुपर किंग्स की कोशिश यही होगी कि कुछ और मैच जीतकर वो प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर सके। चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी भी इस सत्र में मौजूद हैं जो उसे चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी दिला सकते हैं। आज हम बात करेंगे उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जिनकी वजह से चेन्नई एक बार फिर आईपीएल चैंपियन बन सकती है।

ये तीन खिलाड़ी एक बार फिर CSK को बना सकते हैं IPL चैंपियन:

1. रविंद्र जडेजा

Ravindra Jadeja Celebration. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ravindra Jadeja Celebration. (Photo Source: IPL/BCCI)

रविंद्र जडेजा CSK के लिए सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए यही लगता है कि शायद ही कोई ऐसा काम है जो जडेजा टीम के लिए नहीं कर सकते। रविंद्र जडेजा उन खिलाड़ियों में से हैं जो किसी भी वक्त खेल का रुख पलट सकते हैं।

रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी में टीम को भरोसा देते हैं और गेंद के साथ भी हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। वहीं, अगर फील्डिंग की बात करें तो मौजूदा दौर में रविंद्र जडेजा सबसे बेहतरीन फील्डर में से एक हैं। इस IPL में भी जडेजा का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। हर विभाग में उन्होंने टीम के लिए अहम योगदान दिया है। उम्मीद यही है कि रविंद्र जडेजा का ये प्रदर्शन आने वाले मैचों में भी जारी रहेगा और CSK एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी उठाने में कामयाब रहेगी।

*इस IPL में अब तक जडेजा 6 मैचों में 131 रन बनाने में कामयाब रहे हैं।
*इस दौरण उन्होंने 161 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।
*6 मैचों में जडेजा ने 6.7 की इकॉनमी से 6 विकेट भी झटके हैं।
*RCB के खिलाफ जडेजा ने हर्षल पटेल के एक ओवर में 37 रन बनाए थे।