पहली बार युजवेंद्र चहल ने RCB द्वारा IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन ना किए जाने पहली बार खुलकर इस पर बात की - क्रिकट्रैकर हिंदी

पहली बार युजवेंद्र चहल ने RCB द्वारा IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन ना किए जाने पहली बार खुलकर इस पर बात की

युजवेंद्र चहल को मेगा ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 6 करोड़ 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया।

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: IPL/BCCI)
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन में काफी कुछ बदला हुआ नजर आ रहा है। जिसमें कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो लंबे समय के बाद एक अलग फ्रेंचाइजी के लिए मैदान पर खेलते हुए दिखाई दे रही है। इसी में एक नाम भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी शामिल है, जो अभी तक IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की जर्सी में खेलते हुए नजर आते थे।

लेकिन IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले RCB ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को ही रिटेन करने का फैसला किया था और चहल को रिलीज कर दिया। फ्रेंचाइजी के इस फैसले को लेकर फैंस सहित क्रिकेट विशेषज्ञों ने अपनी हैरानी को व्यक्त किया था। इसी को लेकर पहले बार युजवेंद्र चहल ने खुलकर बात की है।

जिसमें चहल के अनुसार फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन किए जाने लेकर कोई बात भी नहीं की थी। इसमें RCB टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट माइक हेसन ने उन्हें फोन कर जिन 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया उसको लेकर जानकारी दी थी। चहल ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी यह नहीं सोचा था कि उनको RCB के अलावा किसी अन्य टीम से खेलना होगा।

युजवेंद्र चहल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए अपने दिए बयान में कहा कि, मैं भावनात्मक तौर पर RCB टीम के साथ जुड़ा हुआ हूं जिसमें मैने कभी दूसरी से खेलने को लेकर सोचा भी नहीं था। लोग और फैंस मुझसे सोशल मीडिया पर लगातार पूछते हैं कि आखिर मैने क्यों उनसे अधिक पैसों की मांग की? लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल अलग है, जिसमें माइक हेसन ने मुझे बताया कि हमने विराट, मैक्सवेल और सिराज को रिटेन करने का फैसला किया है।

उन्होंने मुझसे एकबार भी रिटेन को लेकर नहीं पूछा कि क्या मुझे रिटेन होना है। उन्होंने सिर्फ मुझे यह बताया कि RCB ने किन 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया है। जिसमें मुझसे रिटेंशन लेकर ना ही पैसों को लेकर कोई बात हुई। लेकिन मैं बैंगलोर फैंस के लिए हमेशा ईमानदार रहूंगा मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं भले ही कुछ भी हो जाए।

अपनी नई जर्नी के लिए पूरी तरह से तैयार हूं – चहल

IPL 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान युजवेंद्र चहल को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 6 करोड़ 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया था। वहीं RCB की टीम ने नीलामी के दौरान एकबार भी चहल को लेकर बोली नहीं लगाई थी। वहीं अपनी नई फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से इस सीजन में चहल खेलने के लिए पूरी तरह काफी उत्सुक हैं।

चहल ने इसको लेकर कहा कि, भले ही जर्सी अलग हो लेकर युजी वही पुराना वाला है। आप मुझे उसी तरह से विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का तरीका देखेंगे। यह मेरे लिए एक नई जर्नी है, जिसको लेकर मैं काफी उत्साहित हूं, मैं जिस तरह से RCB के लिए खेलते समय अपना 100 फीसदी देता था उसी तरह से राजस्थान रॉयल्स के लिए करते हुए भी आप मुझे देख सकते हैं।