तीसरे अंपायर ने जब गलती से बिग स्क्रीन पर फैसला देने की जगह दिखाई म्यूजिक प्ले लिस्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

तीसरे अंपायर ने जब गलती से बिग स्क्रीन पर फैसला देने की जगह दिखाई म्यूजिक प्ले लिस्ट

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को मैच में दी थी 1 विकेट से मात।

West Indies vs Pakistan. (Photo Source: Twitter)
West Indies vs Pakistan. (Photo Source: Twitter)

पिछले कुछ दिनों में 2 टेस्ट सीरीज में जिस तरह का रोमांच देखने को मिला उसके बाद यह माना जा सकता है कि इस फॉर्मेट का मजा एक अलग स्तर का है। इसी में वेस्टइंडीज के दौरे पर पाकिस्तान की टीम को सीरीज का पहला टेस्ट मैच जमैका के सबाइना पार्क में खेला गया था, जिसमें काफी उतार-चढ़ाव के बाद मेजबान टीम ने सिर्फ 1 विकेट शेष रहते हुए मैच में जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बनाई।

इसी मैच के दौरान सभी को एक हास्यास्पद पल उस समय देखने को मिला जब तीसरे अंपायर के फैसले का इंतजार करने के दौरान बिग स्क्रीन पर म्यूजिक प्ले लिस्ट दिखा दी गई। दरअसल यह घटना वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान 77वें ओवर में देखने को मिली जब कैरेबियन कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के रन आउट की अपील के बाद तीसरे अंपायर के फैसले का इंतजार सभी खिलाड़ी कर रहे थे।

यह दोनों टीमों के नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण फैसला था, क्योंकि ब्रैथवेट 97 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन अचानक तीसरे अंपायर ने अपना फैसला देने की नजर म्यूजिक प्ले लिस्ट को शो कर दिया जिससे अचानक सभी चेहरे पर हंसी देखने को मिली और इस घटना का वीडियो काफी तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

यहां देखिए उस घटना का वीडियो:

वेस्टइंडीज ने दर्ज की रोमांचक जीत

वहीं मैच को लेकर बात की जाए पाकिस्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी करने अपनी पहली पारी में फवाद अलाम के 56 रनों की बदौलत 217 रन बनाने में सफल रही। वहीं इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी पहली पारी में 253 रन बनाते हुए 36 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर हासिल कर ली।

दूसरी पारी में भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों से खराब प्रदर्शन ही देखने को मिला और टीम सिर्फ 203 के स्कोर पर ही सिमट गई जिससे वेस्टइंडीज को मैच में जीत हासिल करने के लिए 168 रनों का लक्ष्य मिला। हालांकि पाकिस्तान के गेंदबाजों ने टीम को मैच जिताने की पूरी कोशिश की लेकिन वह आखिरी 1 विकेट हासिल करने में कामयाबी नहीं हासिल कर सके और मेजबान टीम ने जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त से खेला जाएगा।