इंग्लैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को लेकर अब कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को लेकर अब कही यह बात

डेविड मलान ने तीन साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी।

England
England. (Photo by Lindsey Parnaby/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की तारीफों के पुल बांधे हैं। मलान का मानना है कि मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने कभी भी सहज नहीं हो सकते हैं। उनका ये बयान भारत के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज के बाद आया है, जहां भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा था।

टेस्ट क्रिकेट में डेविड मलान की तीन साल बाद वापसी हुई थी और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। हालांकि, मलान सीरीज के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने परेशानी में नजर आ रहे थे। उनका मानना है कि मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह अलग-अलग तरीके के गेंदबाज हैं और जब ये सभी एक साथ गेंदबाजी करते हैं तो फिर इनको खेलना काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

भारतीय गेंदबाजों को लेकर डेविड मलान की राय

पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में डेविड मलान ने कहा कि, “सभी गेंदबाज काफी मुश्किल रहे। एक चीज जो इस भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को खास बनाती है, वो ये कि सभी गेंदबाज अलग-अलग किस्म के हैं। सबका रिलीज प्वॉइंट अलग है और गेंद के साथ सब अलग-अलग हरकत करते हैं। इसकी वजह से बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो जाता है। आप कभी भी उन्हें ढंग से पढ़ नहीं सकते।”

मलान ने अपनी बातचीत में आगे कहा कि “जैसे ही आपको लगेगा कि उनकी गेंदबाजी को आपने समझ लिया है, वे एक दूसरे वैरिएशन के साथ आ जाएंगे। इस सीरीज में सभी भारतीय गेंदबाजों ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया।”

रविचंद्रन अश्विन को मौका ना मिलने पर मलान ने जताई खुशी

भारत के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में से एक रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड सीरीज में चार टेस्ट मैचों में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इस बात को लेकर मलान अपनी खुशी जाहिर करने से खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने कहा कि “मैं एक बाएं हाथ का बल्लेबाज हूं और मुझे खुशी है कि अश्विन को नहीं खिलाया गया जिससे मुझे थोड़ी आसानी हो गई।”