टी-20 वर्ल्ड कप का विजेता बना ऑस्ट्रेलिया तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप का विजेता बना ऑस्ट्रेलिया तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य रखा था।

Mitchell Marsh and David Warner (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Mitchell Marsh and David Warner (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच 14 नवंबर को दुबई के मैदान पर खेला गया जहां ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए विलियमसन की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 172 रन लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने डेविड वॉर्नर और मिचल मार्श की शानदार पारियों की बदौलत 8 विकेट से मैच को अपने नाम किया और पहला टी-20 वर्ल्ड खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही।

विलियमसन ने फाइनल मुकाबले में खेली कप्तानी पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। 28 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा जब डैरेल मिचल 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई लेकिन 76 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका गुप्टिल (28 रन) के रूप में लगा।

हालांकि, एक छोर पर कप्तान विलियमसन डटकर बल्लेबाजी करते रहे और दूसरी छोर पर बाकी बल्लेबाज उनका बखूबी साथ देते रहे। इस वजह से कीवी टीम 20 ओवर में 172 रन बनाने में कामयाब रही। विलियमसन ने 48 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 85 रन बनाए, वहीं ग्लेन फिलिप्स (18 रन) और जिम्मी नीशम (13 रन) ने भी छोटी-छोटी पारियां खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे सफल गेंदबाज जोश हेजलवुड रहे जिन्होंने 16 रन देकर तीन विकेट झटके।

वॉर्नर और मार्श की जबरदस्त बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलिया को मिली एकतरफा जीत

पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 173 रनों की जरूरत थी लेकिन टीम को उम्मीद के मुताबिक शुरुआत नहीं मिली। कंगारू कप्तान एरोन फिंच मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए और उस वक्त टीम का स्कोर महज 15 रन ही था। इसके बाद डेविड वॉर्नर और मिचल मार्श ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 100 के पार लेकर गए। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि ये दोनों बल्लेबाज टीम को आसानी से जीत दिला देंगे लेकिन तभी ट्रेंट बोल्ट ने खतरनाक दिख रहे वॉर्नर को बोल्ड कर दिया।

हालांकि, मिचल मार्श एक तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे और दूसरी तरफ से उन्हें ग्लेन मैक्सवेल का भरपूर साथ मिला। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहला टी-20 वर्ल्ड कप दिलाने में कामयाब रहे। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से अपने नाम किया। मार्श ने 50 गेंदों में 77 रन बनाए वहीं मैक्सवेल ने 18 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की जीत पर सोशल मीडिया पर आए कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया: