पृथ्वी की पारी और पंत का छक्का सोशल मीडिया पर छा गया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पृथ्वी की पारी और पंत का छक्का सोशल मीडिया पर छा गया

पृथ्वी शॉ ने जड़ा एक और अर्धशतक, बनाये 60 रन।

Shikhar Dhawan (Photo Source: Disney + Hotstar)
Shikhar Dhawan (Photo Source: Disney + Hotstar)

IPL-2021 का पहला क्वालिफायर तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हो रहा है। पहले क्वालिफायर में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए रिपल पटेल की जगह टॉम करन को टीम में शामिल किया।

वहीं, चेन्नई की टीम बिना किसी बदलाव के साथ इस मैच में उतरी। फैंस को बड़ा झटका इसी बात से लगा कि धोनी की टीम क्वालीफ़ायर जैसे बड़े मैच में रैना को शामिल नहीं किया। CSK की टीम में रैना को नहीं देखकर फैंस बेहद नाराज दिखे और सोशल मीडिया पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिखे।

पृथ्वी और पंत की दमदार पारी, दिल्ली ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली कैपिटल्स की टीम को उनके सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी। टीम ने पावरप्ले में 51 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने एकमात्र विकेट शिखर धवन के रूप में गंवाया। धवन के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर (1 रन) और अक्षर पटेल (10 रन) भी इस मैच में कुछ खास कमाल किए बिना चलते बने। हालांकि, पृथ्वी शॉ का शो एक छोर पर जारी रहा और उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में अपना अर्धशतक जड़ा।

शॉ का विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमायर ने दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच 83 रनों की साझेदारी हुई जिसके कारण दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 172 रन बनाने में कामयाब रही।

मैच के अब तक के हाइलाइट्स

*पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई के सामने रखा 173 रनों का लक्ष्य।
*पृथ्वी शॉ ने खेली 34 गेंदों में 60 रनों की पारी।
*पंत ने 35 गेंदों में बनाए 51 रन।
*श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल सस्ते में हुए आउट।
*चेन्नई की तरफ से जोश हेजलवुड ने 29 रन देकर 2 विकेट झटके।
*जडेजा, मोईन और ब्रावो को भी मिला एक-एक विकेट।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया: