कोहली के गेंदबाज प्लेऑफ से पहले लिटमस टेस्ट में हुए पास - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोहली के गेंदबाज प्लेऑफ से पहले लिटमस टेस्ट में हुए पास

RCB के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी।

Jason Roy and KS Bharat (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ हो रही है। बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में जगह पक्की करने के बावजूद इस मैच को जीतकर टॉप-2 में अपनी जगह बनाना चाहेगी।

वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद की टीम जो पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, वो इस मैच को जीतकर सकारात्मकता के साथ इस टूर्नामेंट को अलविदा कहना चाहेगी। मैच में RCB के कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अच्छी बात ये रही कि दोनों ही टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के साथ उतरी।

अच्छी शुरुआत को भुना नहीं सकी हैदराबाद, मध्यक्रम फिर हुआ फेल

पिछले मैचों में लचर प्रदर्शन करने वाले हैदराबाद के बल्लेबाजों ने वापसी करने की कोशिश की। SRH की टीम ने इस मैच में अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए जेसन रॉय के साथ अभिषेक शर्मा को ओपनिंग करने के लिए भेजा। टीम की ये रणनीति सफल नहीं रही जब दूसरे ही ओवर में अभिषेक शर्मा 10 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद जेसन रॉय और केन विलियमसन ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई। टीम को दूसरा झटका 84 रनों के स्कोर पर लगा जब विलियमसन 31 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर हर्षल पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

टॉप ऑर्डर से मिली अच्छे शुरुआत को टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अच्छे से नहीं भुना सके और देखते ही देखते टीम 107 रन के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी। अंत के ओवरों में रिद्धिमान साहा और जेसन होल्डर ने बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश जरूर की लेकिन बैंगलोर के गेंदबाजों के समाने वो टिक नहीं पाए। हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुक़सान पर 141 रन तक पहुंच सकी।

मैच में अब तक के हाइलाइट्स

*पहले बल्लेबाजी करते हुए SRH ने बनाए 141 रन।
*टीम के सलामी बल्लेबाज रॉय ने खेली 44 रनों की पारी।
*एक बार फिर इस मैच में फेल हुआ हैदराबाद का मध्यक्रम।
* बैंगलोर के गेंदबाजों ने की जबरदस्त वापसी।
*हर्षल पटेल ने तीन खिलाड़ी को किया आउट।
*चहल और सिराज को भी मिला एक-एक विकेट।

यहां देखिए बैंगलोर-हैदराबाद मैच में सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: