पहले वनडे मैच में दिखी केएल राहुल की खराब कप्तानी तो, सोशल मीडिया पर फैंस ने लगाई उनकी क्लास - क्रिकट्रैकर हिंदी

पहले वनडे मैच में दिखी केएल राहुल की खराब कप्तानी तो, सोशल मीडिया पर फैंस ने लगाई उनकी क्लास

दक्षिण अफ्रीका के तरफ से कप्तान तेंबा बवुमा और वेन डर डुसेन ने खेली शतकीय पारी।

SA vs IND
SA vs IND (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच वनडे सीरीज का मैच बोलांड पार्क के पार्ल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेंकटेश अय्यर ने भारत के लिए इस मैच में अपना वनडे डेब्यू किया। वहीं अफ्रीकी टीम भी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैच में उतरी थी।

भारत के गेंदबाजों ने की थी अच्छी शुरुआत

दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रहा, उनके सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान चौथी ही ओवर में बुमराह की गेंद पर पंत को कैच थमा बैठे और चलते बने। इसके बाद कुछ देर तक डी कॉक और कप्तान बवुमा के बीच अच्छी साझेदारी हुई।

दोनों की जोड़ी बेहद खतरनाक दिखने लगी थी लेकिन तभी चार साल बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे आर अश्विन ने डी कॉक को बोल्ड कर दिया। वहीं एडन मार्करम का टेस्ट सीरीज वाला खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा और वह 4 रन बनाकर रनआउट हो गए।

कप्तान बवुमा और वेन डर डुसेन ने जड़ा शानदार शतक

लगातर अंतराल पर तीन विकेट गिरने के साथ ही सभी को लगा कि यहां दक्षिण अफ्रीकी पारी लड़खड़ा जाएगी। लेकिन कप्तान बवुमा और वेन डर डुसेन कुछ अलग ही प्लान के साथ मैदान पर उतरे थे। दोनों बल्लेबाजों ने पहले क्रीज पर अपना पूरा समय लिया और पिच को समझने की कोशिश की। जब दोनों बल्लेबाज सेट हो गए तो उसके बाद उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को एक भी मौका नहीं दिया और पूरे मैच पर उनके ऊपर हावी होते हुए दिखे।

मैच के 45वें ओवर में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बवुमा ने 133 गेंदों में शानदार शतक लगाया। यह उनके वनडे करियर का दूसरा शतक था। जहां एक छोर पर बवुमा काफी संयम के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे वहीं दूसरे छोर पर वेन डर डुसेन अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखे। 48 वें ओवर में वेन डर डुसेन ने भी 83 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और इस दौरान उन्होंने 8 चौके और दो छक्के लगाए। और इस 204 रनों की साझेदारी को बुमराह ने 49 वें ओवर में तोड़ा।

अंत के ओवरों में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने जमकर रन लूटे और 50 ओवर की समाप्ति के बाद उन्होंने भारत के सामने जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य रखा। भारत के तरह से बुमराह ने दो और अश्विन ने एक विकेट झटके।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए इस प्रकार के रिएक्शन