बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड के लिए फैंस ने ट्विटर पर दी ये प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड के लिए फैंस ने ट्विटर पर दी ये प्रतिक्रिया

तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 52 रनों से हराया

New Zealand cricket team. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)
New Zealand cricket team. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)

पहले दो टी-20 मैचों में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे टी-20 मैच में जबरदस्त वापसी की। कीवी टीम ने बांग्लादेश को तीसरे मैच में 52 रनों से हराया। पांच टी-20 मैचों की सीरीज में अब तक स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा है। हालांकि, तीसरे टी-20 में परिणाम बांग्लादेश के पक्ष में नहीं रहा और न्यूजीलैंड की टीम 128 रनों के छोटे से लक्ष्य को बचाने में कामयाब रही। न्यूजीलैंड के लिए ये मैच करो या मरो जैसा था क्योंकि ये सीरीज का तीसरा मैच था और कीवी टीम पहले ही 2-0 से पीछे चल रही थी।

न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाजों ने करवाई सीरीज में वापसी

इस मैच में कीवी कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीरीज के सभी मैच ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम पर खेला जा रहा जहां की धीमी पिचों पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है ऐसा ही कुछ न्यूजीलैंड की टीम के साथ हुआ। न्यूजीलैंड के लिए फिन एलन, रचिन रवींद्र और विल यंग ने ऊपरी क्रम में छोटा-छोटा योगदान जरूर दिया लेकिन विकेट भी लगातार अंतराल पर गिरते रहे और एक वक्त कीवी टीम का स्कोर 62/5 हो गया था। लेकिन हेनरी निकोल्स और टॉम ब्लंडल के बीच हुई 62 रनों की साझेदारी की वजह से उनकी टीम 128 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही।

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश के खिलाड़ी कुछ कमाल नहीं कर पाए। बांग्लादेश का पहला विकेट 23 रन पर गिरा जिसके बाद ये सिलिसला  रुकने का नाम नहीं लिया और 76 रनों पर बांग्लादेश के शेर ढेर हो गए। कीवी स्पिनरों एजाज पटेल और कोल मैककांची ने विरोधी टीम के लिए ऐसा स्पिन का जाल बुना कि बल्लेबाज उससे कभी बाहर नहीं निकल पाए। बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक 20 रन मुशफिकुर रहीम ने बनाए। वहीं, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बात करें तो एजाज पटेल ने चार विकेट चटकाए जबकि कोल मैककांची ने तीन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया।

यहां देखिए हार के बाद बांग्लादेश के नाम दर्ज कुछ अनचाहे रिकॉर्ड:

*टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बांग्लादेश का ये दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले बांग्लादेशी टीम 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

*न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं जिसमें से 11 में बांग्लादेशी टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

*टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बांग्लादेश टीम के टॉप पांच न्यूनतम स्कोर में से चार न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ इस प्रकार आए हैं:
मार्च 2016 – 70 रन
सितंबर 2021 – 76 रन
अप्रैल 2021 – 76 रन
फरवरी 2010 – 78 रन

बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत पर फैंस ने ट्विटर पर दी इस तरह की प्रतिक्रिया: