इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में पड़ी फूट, एंडरसन और रूट के बीच हुई तू-तू-मैं-मैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में पड़ी फूट, एंडरसन और रूट के बीच हुई तू-तू-मैं-मैं

पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट और दूसरे टेस्ट मैच में 275 रनों से इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था।

James Anderson. (Photo by Gareth Copley - ECB/ECB via Getty Images)
James Anderson. (Photo by Gareth Copley – ECB/ECB via Getty Images)

लगातर दो टेस्ट मैच में मिले हार के बाद इंग्लैंड की टीम बिल्कुल बिखरी हुई नजर आ रही है। तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों के तरफ से जो बयान आ रहा है उससे साफ पता चल रहा है कि उनकी ड्रेसिंग रूम में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। बता दें कि एशेज सीरीज के दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह से हराया है।

दूसरे टेस्ट मैच में मिले हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इसके लिए अपने गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया था। रूट का कहना था कि उनके गेंदबाजों ने फुल लेंथ गेंदबाजी नहीं की जिस वजह से उन्हें यहां पर हार का सामना करना पड़ा। रूट के इसी बयान पर उनके टीम के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पलटवार किया है।

एंडरसन ने हार के लिए बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार

एंडरसन का मानना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट में खराब प्रदर्शन किया। साथ ही एंडरसन का ये भी मानना है कि एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। ये सभी बातें उन्होंने The Telegraph के लिए कॉलम लिखने के दौरान कही है।

एंडरसन ने कहा कि, “हमने ऐसी पिच पर अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, आंकड़े के मुताबिक यह एडिलेड की अब तक की सबसे सपाट सतहों में से एक थी और अब तक खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद ने इस मैच में सबसे कम हरकत किया था।” एंडरसन ने स्वीकार किया कि गेंदबाज थोड़ी और फुल लेंथ गेंदबाजी कर सकते थे, उन्होंने कहा कि उन्होंने बल्लेबाजों को आउट करने के लिए अपने  तरफ से पूरी कोशिश की।

उन्होंने आगे कहा कि, “गेंदबाजों के दृष्टिकोण से, आप हर समय सही लेंथ पर हिट करना चाहते हैं। हमने ऐसा करने के लिए पहले दो दिनों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया … हो सकता है कि हम कई बार थोड़ा और फुल गेंद डाल सकते थे लेकिन हमने अभी भी काफी कुछ बदलाव किए हैं जो पहले नहीं किए गए थे।”

ब्रिस्बेन और एडिलेड में अपने दोनों टेस्ट हारने के बाद, मेहमान पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे हैं। तीसरा टेस्ट रविवार 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होना है।