ICC द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में पाकिस्तान के साथ खेलने से हम इंकार नहीं कर सकते हैं: राजीव शुक्ला - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में पाकिस्तान के साथ खेलने से हम इंकार नहीं कर सकते हैं: राजीव शुक्ला

भारत और पाकिस्तान के बीच यह हाई-वोल्टेज मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा।

Rajeev Shukla
Rajeev Shukla. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि भारत को 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मैच में खेलना ही होगा क्योंकि कोई भी टीम इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में दूसरे टीम के साथ खेलने से मना नहीं कर सकती है। राजीव शुक्ला की ये टिप्पणी तब आई है जब सरकार आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर पुनर्विचार करने का सोच रही थी।

राजीव शुक्ला ने पूरे मुद्दे को लेकर रखी अपनी राय

इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव काफी ज्यादा है लेकिन यह तनाव और अधिक बढ़ गया जब जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा कुछ नागरिकों की हत्याएं की गई जिसमें मुख्य रूप से गैर-स्थानीय लोग शामिल थे। राजीव शुक्ला ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए कहा कि आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन मैच भी होना चहिए।

फैन कोड के मुताबिक राजीव शुक्ला ने कहा है कि, “हम जम्मू-कश्मीर में हुई हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं। आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जहां तक​ टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच का सवाल है, तो ICC की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के तहत आप किसी के खिलाफ मैच खेलने से मना नहीं कर सकते। आपको ICC टूर्नामेंट में टीमों के साथ खेलना होगा।”

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उठाई थी इस मैच को रद्द करने की मांग

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी इस मैच को लेकर अपनी टिप्पणी दे चुके हैं। उन्होंने इस मैच को लेकर कहा था कि, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होना चाहिए क्योंकि सीमाओं पर स्थिति ठीक नहीं है और दोनों देश इस समय तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं।

भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। यह छठी बार होगा जब दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में भिड़ेंगी, इससे पहले भारत अब तक सभी पांच मौकों पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराने में कामयाब रहा है।