आगामी एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स की वापसी को देख स्टीव स्मिथ ने दी अपनी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

आगामी एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स की वापसी को देख स्टीव स्मिथ ने दी अपनी प्रतिक्रिया

2019 का एशेज सीरीज बेन स्टोक्स के लिए शानदार रहा था।

Steve Smith and Ben Stokes (Photo by Lindsey Parnaby / AFP) / RESTRICTED TO EDITORIAL USE. NO ASSOCIATION WITH DIRECT COMPETITOR OF SPONSOR, PARTNER, OR SUPPLIER OF THE ECB (Photo credit should read LINDSEY PARNABY/AFP/Getty Images)
Steve Smith and Ben Stokes (Photo credit should read LINDSEY PARNABY/AFP/Getty Images)

इंग्लैंड की टीम को टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान एक राहत भरी खबर मिली, जब उनके फिजियो ने बेन स्टोक्स को आगामी एशेज सीरीज के लिए बिल्कुल फिट घोषित कर दिया। इस खबर की पुष्टि ECB ने ट्वीट करते हुए की, वहीं बेन स्टोक्स के इंग्लैंड की टीम में शामिल होने पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक बड़ा बयान दिया है। स्मिथ का मानना है कि बेन स्टोक्स के आने से आगामी एशेज सीरीज और भी रोमांचक हो जाएगी।

स्टीव स्मिथ ने आगामी एशेज सीरीज को लेकर क्या कहा ?

बेन स्टोक्स कुछ महीनों से मानसिक स्वास्थ्य की वजह से क्रिकेट से दूर थे और उनकी वापसी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, इसी दौरान उन्होंने अपनी उंगली के चोट की सर्जरी भी करवाई। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत करते हुए स्टीव स्मिथ ने कहा, “जब आप कोई कष्ट से गुजर रहे होते हैं तो वह किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। मुझे लगता है कि केन विलियमसन शायद इस वक्त इससे गुजर रहे हैं। मुझे लगता है कि उनके पास टेनिस एल्बो का दर्द है जो मेरे साथ इस साल की शुरुआत में था।”

उन्होने अपने बातचीत में बेन स्टोक्स को लेकर कहा कि, “बेन स्टोक्स जैसा खिलाड़ी आने के बाद कोई भी टीम खतरनाक हो जाती है। उनके शामिल होने से इंग्लैंड की टीम में और भी गहराई आ जाती है। उनके वापस आने से मैं बहुत खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि यह सीरीज अब और भी रोमांचक हो जाएगी”। एशेज सीरीज 2021 का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जाएगा

बेन स्टोक्स के लिए पिछली एशेज सीरीज शानदार रही थी

एशेज सीरीज के लिए टीम में अपनी वापसी के बाद स्टोक्स ने कहा, “मैं अपनी टीम के खिलाड़ियों को देखने और मैदान पर उनके साथ खेलने के लिए काफी उत्सुक हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयार हूं।” पिछला एशेज सीरीज स्टोक्स के लिए लाजवाब रहा था, जहां उन्होंने टीम को तीसरा टेस्ट मैच अकेले दम पर पर जिताया था। एशेज सीरीज 2019 में स्टोक्स ने 5 मैचों में 55.12 की औसत से 441 रन बनाए थे और सीरीज को 2-2 से बराबर करने में अहम भूमिका निभाई थी।