मोहम्मद शमी के ट्रोलर्स को पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया मुंहतोड़ जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद शमी के ट्रोलर्स को पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान से मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने मोहम्मद शमी को काफी ट्रोल किया था।

Mohammad Shami. (Photo Source: Twitter)
Mohammad Shami. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद फैंस ने मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया। इसको देखने के बाद क्रिकेट जगत से लेकर राजनीति तक हर कोई उनका बचाव करते हुए दिखाई दिया था। इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर ने भी शमी को अपना समर्थन दिया है।

इंडिया टुडे के शो में सुनील गावस्कर ने बातचीत करते हुए कहा कि, “वो लोग जो इस प्रकार की प्रतिक्रिया दे रहे हैं, क्या वह मायने रखता है? मुझे नहीं लगता कि बिना चेहरे वाला ट्रोल मायने रखना चाहिए। वो लोग क्या कह रहे हैं, हमें उसपर बिल्कुल ध्यान नहीं देना चाहिए क्योंकि उनकी कोई पहचान नहीं है।”

शमी की ढाल बनकर आए विराट कोहली

मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली ने कहा कि, “किसी पर धर्म के आधार पर हमला करने से ज्यादा निराशाजनक कुछ नहीं हो सकता। मैदान पर हमारे खेलने की एक अच्छी वजह है। सोशल मीडिया पर लिखने वाले वे रीढ़हीन लोग नहीं जिनमें किसी व्यक्ति से आमने-सामने बात करने का साहस नहीं है। लोग अपनी पहचान छिपाकर लोगों को निशाना बनाते हैं, लोगों के सामने आने की उनकी हिम्मत नहीं है और वो किसी के भी पीछे पड़ जाते हैं, सोशल मीडिया के जरिए ऐसा करना बेहद दुखद है।”

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कैसा रहा मोहम्मद शमी का प्रदर्शन

इस टी-20 वर्ल्ड कप पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा था। दूसरी पारी में जब भारतीय टीम गेंदबाजी करने उतरी तो टीम का कोई भी गेंदबाज पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों को आउट नहीं कर सका, जिस वजह से भारत को दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, मैच में मोहम्मद शमी भी अपने लाइन और लेंथ से भटके हुए नजर आए और काफी महंगी साबित हुए। शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए।