टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने के बाद छलका वहाब रियाज का दर्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने के बाद छलका वहाब रियाज का दर्द

वहाब रियाज ने पाकिस्तान के किए 154 टेस्ट मैचों में 237 विकेट झटके हैं।

Wahab Riaz
Wahab Riaz. (Photo by ASIF HASSAN/AFP via Getty Images)

वहाब रियाज पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। अपने देश की टीम से लगातार मौके ना मिलने की वजह से वो अक्सर टी-20 लीग क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देते हैं। मौजूदा साल भी टी-20 क्रिकेट के लिहाज से उनके लिए काफी शानदार रहा है। वहाब रियाज ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी टीम पेशावर जालमी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया, साथ ही टीम को अपनी कप्तानी में PSL  के फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहे।

इसके अलावा वहाब रियाज ने इंग्लैंड में खेले गए द हंड्रेड में भी अपनी टीम ट्रेंट रॉकेट्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और पहले मैच में 30 रन देकर चार विकेट लेने में कामयाब रहे। हालांकि, इसके बाद चोटिल होने की वजह से उन्हें द हंड्रेड टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। चोट से वापसी करने के बाद फिलहाल वो कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं।

CPL में वहाब रियाज ने सेंट लुसिया किंग्स के लिए अब तक कुल पांच मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 6 विकेट दर्ज हैं। टी-20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ये लगभग तय माना जा रहा था कि वहाब आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम का हिस्सा होंगे लेकिन चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप के लिए उनका चयन नहीं किया।

वर्ल्ड कप टीम में चयन ना होने के बाद क्या बोले वहाब रियाज?

34 वर्षीय वहाब रियाज के पास लगभग 150 मैचों से भी अधिक का अनुभव है, लेकिन कभी भी वो पाकिस्तान की टीम का नियमित रूप से हिस्सा नहीं रहे हैं। इस बात को लेकर वहाब ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलकर अपनी बात रखी और ये भी बताया कि वो क्यों टीम के साथ नहीं जुड़ पाए।

PakPassion.net के साथ इंटरव्यू देते हुए वहाब रियाज ने कहा कि, “हां, मुझे लगता है कि मैंने जितना पाकिस्तान के लिए अब तक खेला है, उससे और अधिक खेल सकता था। लेकिन जब हमारे सभी घरेलू मैच यूएई में खेले जाने लगे जहां तेज गेंदबाजों से ज्यादा स्पिनरों का बोलबाला रहता है, उससे मेरे साथ और भी कई तेज गेंदबाजों की जिंदगी पर बड़ा असर पड़ा है।”

वहाब रियाज का टी-20 करियर 

*वहाब रियाज ने अपने करियर में अब तक कुल 287 टी-20 मैच खेले हैं।
*इस तेज गेंदबाज ने इन मैचों में 344 विकेट झटके हैं।
*उनकी इकॉनमी 7.37 और गेंदबाजी औसत 21.86 का रहा है।
*इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 8 रन देकर 5 विकेट रहा है।