in ,

आईपीएल 2018: मुंबई इंडियंस में फिर हुई इस दिग्गज गेंदबाज की वापसी

मुंबई इंडियंस ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को आने वाले सीजन के लिए अपना गेंदबाजी मेंटॉर नियुक्त किया है।

Lasith Malinga
Lasith Malinga (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन-11 में अनसोल्ड रहे तेज गेंदबाज लसिथ मलिंग अपनी पिछली फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस से गेंदबाजी मेंटर के तौर पर जुड़ गए हैं। पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से ही खेलने वाले मलिंगा को नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। आपको बता दें कि मलिंगा पहले सीजन से लेकर दसवें सीजन तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके और उन्होंने टीम की खिताबी जीतों में अहम भूमिका निभाई।

मलिंगा ने 300 से अधिक वनडे और 300 से अधिक टी-20 विकेट चटकाए हैं। अब वह सहयोगी स्टाफ में कोच महेला जयवर्धने, गेंदबाजी कोच शेन बांड, बल्लेबाजी कोच रोबिन सिंह और फील्डिंग कोच जेम्स पेमेंट के साथ जुड़ेंगे।

टीम के गेंदबाजी मेंटर के तौर पर चुने जाने के बाद मलिंगा ने कहा, ‘‘यह बेहतरीन मौका और सम्मान की बात है कि मुझे मुंबई इंडियंस के साथ अपना जुड़ाव जारी रखने को कहा गया है। पिछले एक दशक में घर से दूर मुंबई मेरा घर रहा है। एक खिलाड़ी के रूप में मैंने मुंबई इंडियंस के साथ अपनी सफर का लुत्फ उठाया और अब मेंटर के रूप में मैं नए पारी के लिए तैयार हूं।’’

मुंबई इंडियंस के मालिक आकश अंबानी ने बयान में कहा, ‘मुंबई इंडियंस युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए मशहूर है। उन युवा खिलाड़ियों के साथ ही शीर्ष खिलाड़ियों के लिए शेन बॉन्ड और मलिंगा की जोड़ी फायदेमंद साबित होगी।’

मुंबई ने अभी तक आईपीएल में कुल 157 मैच खेल हैं जिसमें से 110 मैचों में मलिंगा मुंबई का हिस्सा रहे हैं। इस सीजन की नीलामी में हालांकि मलिंगा को ना तो मुम्बई ने खरीदा और ना किसी अन्य फ्रेंचाइजी ने। वह ना बिकने वाले सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रहे। बता दें कि मलिंगा ने 300 से अधिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 300 से अधिक टी20 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल में भी उनका सफर बहुत शानदार रहा है। इस प्रारूप में उन्होंने 110 मैचों में 157 विकेट चकाए हैं। उनका गेंदबाजी औसत 6.87 का रहा है।

Shivam Mavi

शिवम मावी भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर हार्दिक पंड्या से अपना मुकाबला मानते है

MS Dhoni

आकाश चोपड़ा ने बनायीं चेन्नई सुपर किग्स की इस आईपीएल सीजन के लिए अंतिम 11