तिलक वर्मा की प्रतिभा के कायल हुए पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी दीप दासगुप्ता - क्रिकट्रैकर हिंदी

तिलक वर्मा की प्रतिभा के कायल हुए पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी दीप दासगुप्ता

दीप दासगुप्ता ने अपने इस बयान में रोहित और इशान किशन के फॉर्म को लेकर भी चर्चा की।

Tilak Varma. (Photo Source: IPL/BCCI)
Tilak Varma. (Photo Source: IPL/BCCI)

जबसे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत हुई है तब से कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया है। हर साल कोई ना कोई युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से पहले IPL में अपनी टीम को जिताता है और बाद में अगर चयनकर्ताओं द्वारा भारतीय टीम में चयनित हो जाता है तो भारत टीम को अपने प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुकाबले जिताता है।

आज तक IPL ने भारतीय टीम को कई ऐसे युवा खिलाड़ी दिए हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर तक मुकाबले खेले हैं। विराट कोहली, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार और ना जाने कितने अन्य खिलाड़ी हैं।

इस साल भी कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से लोगों में काफी प्रभाव डाला है। इन्ही युवा खिलाड़ियों में से एक हैं तिलक वर्मा। तिलक आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक 10 पारियों में 41 के औसत से 328 रन बनाए हैं और वो इस साल टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

हाल ही में एक इंटरव्यू में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने तिलक वर्मा के फॉर्म और मुंबई इंडियंस टीम के ओपनरों को लेकर अपना बयान जारी किया है। दीप दासगुप्ता की माने तो, तिलक ने अपने पहले IPL सीजन में धमाकेदार शुरुआत किया है उन्होंने हर मुकाबले में टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया है। यही नहीं उन्होंने हर तरफ शॉट्स खेले हैं। उन्होंने आगे कहा की एक खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल होता है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है लेकिन उनकी टीम लगभग हर मुकाबले हार रही है।

दीप दासगुप्ता ने SKY247.NET की तरफ से क्रिकट्रैकर के नॉट जस्ट क्रिकेट शो में कहा कि, सिर्फ बैंगलोर के मैच को हटाकर तिलक ने सभी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उनका स्ट्राइक रेट हर मुकाबले में अच्छा रहा है। हर मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करना किसी खिलाड़ी के फॉर्म और उसके खेलने के तरीके को दर्शाता है। तिलक के पास निश्चित रूप से एक विजेता टीम के लिए खेलने की प्रतिभा और स्वभाव है।

मुंबई टीम अब प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। लेकिन तिलक का प्रदर्शन काफी कमाल कर रहा है। लेकिन टीम के ओपनर और बाकी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। लेकिन तिलक ने अपनी जगह टीम में पक्की कर ली है। यह कमाल की बात है।

ईशान किशन की बल्लेबाजी में इस बार पहले से कमी दिखी: दीप दासगुप्ता

दीप दासगुप्ता ने कहा कि, मुंबई इंडियंस के ओपनरों ने इस बार साधारण प्रदर्शन किया है। ईशान किशन इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। शुरुआती दो मुकाबलों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद वह अपना प्रदर्शन दिखाने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने रोहित शर्मा के लिए कहा कि, ‘रोहित को अपनी शुरूआत को बड़ी पारियों में बदलना चाहिए। उनको ज्यादा से ज्यादा ओवर अपनी टीम के लिए खेलना चाहिए।

बता दें ईशान किशन और रोहित शर्मा ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की थी। दीप दासगुप्ता ने आगे कहा कि, रोहित शर्मा कभी फॉर्म के बाहर लगे ही नहीं लेकिन वह अपनी पारियों को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं।