ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने इंग्लैंड को सुनाई खरी खोटी, केविन पीटरसन पर भी साधा निशाना - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने इंग्लैंड को सुनाई खरी खोटी, केविन पीटरसन पर भी साधा निशाना

8 दिसंबर से शुरू होगा एशेज सीरीज।

Tim Paine Australia
Tim Paine. (Photo by PATRICK HAMILTON/AFP via Getty Images)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज का आयोजन इस साल दिसंबर में किया जाना है। लेकिन, इस टेस्ट मैच को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही है। ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के सख्त नियमों के बीच इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने परिवार के साथ यात्रा करने पर अपनी चिंता व्यक्त की है जिसमें टेस्ट कप्तान जो रूट भी शामिल हैं। खबर ये भी आई थी कि कुछ खिलाड़ी इस दौरे से अपना नाम वापस लेने पर विचार कर रहे हैं।

एशेज सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने क्या कहा ?

इस दौरे को लेकर सेन होबार्ट से बातचीत करते हुए टिम पेन ने कहा कि एशेज आयोजित की जायेगी। पहला टेस्ट आठ दिसंबर से शुरू होगा, भले ही जो रूट यहां आये या नहीं। टिम पेन ने कहा “वे सभी आना चाहते हैं, इसमें कोई शक नहीं है। वे खुद को सर्वश्रेष्ठ संभावित परिस्थितियों में लाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन आखिर में हम सब भी ऐसा ही कर रहे हैं।”

पेन ने अपने बातचीत में आगे कहा कि “इंग्लैंड के खिलाड़ियों पास विकल्प है कि वे यहां आने के लिये फ्लाइट में बैठना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कोई भी किसी भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों को यहां आने के लिये बाध्य नहीं कर रहा है। हम जिस दुनिया में रहते हैं, यह उसकी खूबसूरती है कि आपके पास विकल्प होता है। अगर आप नहीं आना चाहते तो मत आओ। पेन ने साथ ही इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन के बयानों को लेकर कहा कि वह खिलाड़ियों को अपना फैसला खुद करने दें कि वे एशेज में खेलना चाहते हैं या नहीं।

टिम पेन ने पीटरसन पर साधा निशाना

हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया के क्वारंटीन नियमों की आलोचना की थी और ट्वीट कर कहा था कि वो ऐसे हालत में कभी भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करते। इसको लेकर पेन न कहा कि “वह (पीटरसन) हर चीज के विशेषज्ञ हैं, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन दौरे का फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दीजिये, उन्हें बोलने दीजिये। हमने एक भी इंग्लैंड के खिलाड़ी को यह कहते हुए नहीं सुना कि वे नहीं आ रहे हैं।”