'सिर्फ IPL ही नहीं उन्हें क्रिकेट की पूरी दुनिया के बारे में पता है'- हसी की तारीफ में कॉनवे का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘सिर्फ IPL ही नहीं उन्हें क्रिकेट की पूरी दुनिया के बारे में पता है’- हसी की तारीफ में कॉनवे का बयान

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में डेवोन कॉनवे ने बनाए थे नाबाद 87 रन।

Devon Conway. (Photo Source: IPL/BCCI)Doveon
Devon Conway. (Photo Source: IPL/BCCI)Doveon

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपनी फ्रेंचाइजी के पूर्व महान खिलाड़ियों में से एक माइकल हसी से तुलना किए जाने को लेकर खुश थे। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के पहले हाफ में सिर्फ एक मैच खेला और फिर उन्हें अपनी शादी के लिए कैंप छोड़ना पड़ा। हालांकि टीम में अपनी वापसी के बाद उन्होंने कुछ शानदार पारियां खेली हैं और उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा है।

DC के खिलाफ कॉनवे ने केवल 49 गेंदों में 87 रन की मैच जिताऊ पारी खेली और अपनी टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की। सीएसके के 91 रन से मैच जीतने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 30 वर्षीय कॉनवे निश्चित रूप से दुनिया के सबसे बड़े टी-20 लीग में अपनी धाक जमा रहे हैं क्योंकि उसने इस सीजन में चार मैचों में पहले ही 231 रन बना लिए हैं। जिस तकनीक से वो बल्लेबाजी करते हैं उसकी तारीफ अब हर जगह हो रही है।

कॉनवे ने भी जमकर की माइकल हसी की तारीफ

कॉनवे ने कहा कि हसी के साथ तुलना उनके लिए बेहद खास है। उन्होंने डगआउट में अपने ज्ञान और अनुभव को साझा करने के लिए सीएसके के पूर्व बल्लेबाज की भी प्रशंसा की। कॉनवे ने बल्लेबाजी सलाहकार हसी से नियमित रूप से जानकारी लेने के महत्व  के बारे में बताया और कहा कि उन्हें हसी से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। हालांकि सीएसके के पास अभी भी प्लेऑफ में जगह बनाने की संभावना बेहद कम है लेकिन वह पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।

इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में हसी से तुलना किए जाने को लेकर कॉनवे ने कहा कि, “मैंने इसे कई बार सुना है, जो काफी अच्छा है। महान खिलाड़ियों में से एक माइक हसी से तुलना की जाए तो यह काफी खास है। उस लिस्ट में होना अच्छा लगता है। सिर्फ आईपीएल ही नहीं उन्हें क्रिकेट की पूरी दुनिया के बारे में पता है। एक खिलाड़ी के तौर पर मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं उनसे बात करता रहूं और उनसे सीखता रहूं और कड़ी मेहनत करता रहूं।”

8 मई को खेले गए मुकाबले में डेवोन कॉनवे की 87 रनों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई थी और उन्हें 91 रनों से हार का सामना करना पड़ा।