in

टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तानियों का भी जीता दिल, खिलाड़ियों ने दी बधाई

अकरम, इमरान, मोइन ने भारत की भूरि-भूरि प्रशंसा की

Indian Cricket Team
Indian Cricket Team (Photo by Mark Evans/Getty Images)

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है तो तनाव अपने चरम पर होता है, लेकिन मैच खत्म होते ही सारी बातें भूला दी जाती हैं। आजकल दोनों टीमों के बीच सौहार्द भी नजर आता है और एक-दूसरे की तारीफ भी वे करते हैं। कुछ महीने पहले शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की थी।

हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरिज में पटखनी दी है। यह कारनामा करने वाली भारतीय टीम एशिया की पहली टीम है और टीम इंडिया की कामयाबी की चारों ओर प्रशंसा हो रही है। भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने इसे ऐतिहासिक करार दिया है।

अच्छी बात यह है कि पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी इसमें सुर मिलाया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान ने फौरन ट्वीट कर भारतीय टीम को बधाई दी थी। अब कई खिलाड़ियों ने इस बात को आगे बढ़ाया है।

महान खिलाड़ी वसीम अकरम ने कहा कि विराट कोहली ने टीम की अच्छे ढंग से अगुवाई की और टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। अकरम के अनुसार इस प्रदर्शन के लिए विराट कोहली प्रशंसा के हकदार हैं। उन्होंने इसका श्रेय भारत के मजबूत घरेलू क्रिकेट ढांचे को दिया है।

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहसिन खान ने इसका श्रेय पुजारा, कोहली और पंत को दिया है। उनका कहना है कि इन्होंने इतने रन बना दिए कि गेंदबाज बिना किसी दबाव के गेंदबाजी कर पाए। इसके अलावा भी कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को बधाई दी है।

पूर्व कप्तान मोइन खान का कहना है कि एशिया की किसी भी टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में जीतना आसान काम नहीं है। भारत ने यह कर दिखाया है और भारत जीत के श्रेय का हकदार है। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है।

पाकिस्तान का लचर प्रदर्शन जारी
दूसरी ओर पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लचर प्रदर्शन जारी है जिस पर सभी ने चिंता जाहिर की है। इमरान खान ने इस बात को लेकर हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी से बात की है। पाकिस्तान ने दोनों टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका के आगे आसानी से घुटने टेक दिए और टीम में फूट पड़ने की बातें भी सामने आई हैं।

Shane Warne. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

शेन वॉर्न ने कहा, स्मिथ और वॉर्नर के आने बाद भी नहीं बदलेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के हालात, ये गिनाए कारण

Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट की दुर्दशा पर कहा, इस पुराने खिलाड़ी को टीम में वापस लाओ