आईपीएल 11 में कई दिग्गज खिलाड़ी हुए टीम से आउट - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 11 में कई दिग्गज खिलाड़ी हुए टीम से आउट

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh. (Photo Source: Twitter)

इस साल होने वाले आईपीएल 11 में कई खिलाड़ियों का सितारा हुआ बुलंद तो कई दिग्गज खिलाड़ी को टीम ने किया नापसंद. और सबसे बड़ा झटका  कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर को दिया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन न करने का फैसला लिया है. जिनके कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स दो आईपीएल सीजन की चैंपियन रही है. हालांकि रिटेन की प्रक्रिया इस माह के अंत में बेंगलुरु में नीलामी के दौरान किए जाने हैं. जहां रॉयल चेलेंजर बैंगलुरु के लिए खेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली आरसीबी का हिस्सा बने रहेंगे.

वही गुरुवार को बीसीसीआई ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी है. और कई दिग्गज खिलाड़ी हो कभी टीम ने रिटेन नहीं किया है. टीम मुंबई इंडियंस की बात करें तो टीम ने कुणाल पंड्या को रिटेन नहीं किया है. जबकि कुणाल पंड्या पिछले सीजन में आईपीएल में फाइनल और सेमीफाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे. मुंबई इंडियंस ने स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह को भी झटका दिया है और टीम में इस बार उनको रिटेन नहीं किया.

आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब ने मैक्सवेल और मिलर को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑलराउंडर यूसुफ पठान को टीम में जगह नहीं दी है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने आर अश्विन और ड्वेन ब्रावो को टीम से बाहर कर दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बात की जाए तो टीम ने गेल को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

इस आईपीएल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी विराट कोहली को आरसीबी ने 17 करोड़ में रिटेन किया है. इसी क्रम में 2016 आईपीएल में आरसीबी ने युवा खिलाड़ी सरफराज खान को अच्छे प्रदर्शन के वजह से रिटेन किया है. जहां 2 साल के प्रतिबंध के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की इस आईपीएल सीजन में वापसी होनी है उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑल राउंडर सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन कर लिया है.