in

भारत- दक्षिण अफ्रीका टेस्ट से साहा के बाहर होने के बाद याद आए धोनी

दिनेश कार्तिक पिछले 7 सालों से भारतीय टीम के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेले हैं

MS Dhoni Test
MS Dhoni of India leaves the field. (Photo by Chris Hyde/Getty Images)

भारत-दक्षिण अफ्रीका के तीसरे टेस्ट में विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक होंगे क्योंकि रिद्धिमान साहा दूसरे टेस्ट मैच के प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके बाद बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले तमिलनाडु के विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को बुलाया गया है. लेकिन इस दौरान फैंस के बीच में धोनी को लेकर बहस छिड़ गई है. और धोनी की चर्चा सोशल मीडिया पर शुरू हो गई है.

दरअसल दूसरे टेस्ट मैच के प्रैक्टिस के दौरान रिद्धिमान साहा के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. जिसके बाद साहा पूरे सीरीज से टीम से बाहर हो गए हैं. और उनकी जगह बीसीसीआई ने दिनेश कार्तिक को टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बुलाया गया है. दिनेश कार्तिक पिछले 7 सालों से भारतीय टीम कोई टेस्ट मैच नहीं खेले हैं. वही अब बीसीसीआई के इस फैसले पर सोशल मीडिया पर चर्चाएं गर्म हो गई है.

दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने के फैसले पर ट्विटर पर क्रिकेट के फैन अपनी अलग अलग प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं. क्रिकेट के कुछ फैंस दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी पर तारीफ कर रहे हैं. तो कुछ फैंस का कहना है पार्थिव पटेल को एक और मौका देना चाहिए. और सबसे खास फैंस धोनी को मिस करते नजर आ रहे है. सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ट्रेंड मिस यू धोनी हो रहा है.

क्रिकेट के फैन भले ही तरह तरह की प्रतिक्रिया धोनी को लेकर दें रहे हैं लेकिन उन्हें सोचना चाहिए कि महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और दिनेश कार्तिक को भी भारतीय टीम में अपना जौहर साबित करने का मौका देना चाहिए.

South African team

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरे टेस्ट में 135 रन से हराकर सीरीज को अपने नाम पर किया

Lungi Ngidi

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच हारते ही विराट को उन्ही की भाषा में फैन्स ने दिया जवाब