सूर्यकुमार यादव की पत्नी के जन्मदिन पर कीवी तेज गेंदबाज ने दिया स्पेशल गिफ्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

सूर्यकुमार यादव की पत्नी के जन्मदिन पर कीवी तेज गेंदबाज ने दिया स्पेशल गिफ्ट

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 62 रनों की पारी खेली।

Suryakumar Yadav and Devisha
Suryakumar Yadav and Devisha. (Photo Source: Instagram)

भारत ने 17 नवंबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से मात दी। इस मैच में सूर्यकुमार यादव घरेलू टीम के लिए स्टार बल्लेबाज साबित हुए, उन्होंने सिर्फ 40 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। हालांकि, इस मैच में सूर्यकुमार को अपनी पारी के शुरुआत में ही बड़ा जीवनदान मिला जब ट्रेंट बोल्ट ने उनका कैच छोड़ दिया था।

ट्रेंट बोल्ट के लिए यह मैच कुछ खास नहीं रहा। एक कैच छोड़ने के आलावा रोहित शर्मा ने उनके एक ही ओवर में 21 रन जड़े थे। हालांकि की अंत के ओवरों में उन्होंने दो महत्वपूर्व विकेट चटकाए थे और इसी वजह से भारत को ये मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर तक संघर्ष करना पड़ा।

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद क्या कहा ?

मैच के बाद सूर्या ने ट्रेंट बोल्ट के उस कैच को लेकर मजेदार बात कही। उन्होंने कहा कि, “मैं खेल खत्म करना पसंद करता हूं लेकिन आप इसी तरह सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं। आज मेरी पत्नी का जन्मदिन भी है और यह उनकी (ट्रेंट बोल्ट) ओर से एक आदर्श उपहार है।”

सूर्यकुमार यादव इस समय अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में लगातार प्रगति कर रहे हैं, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में अपना तीसरा टी-20 अर्धशतक लगाया। अपनी तैयारियों पर एक नजर डालते हुए, 31 वर्षीय सूर्या ने कहा कि वह बल्लेबाजी करते समय नेट्स में खुद को दबाव की स्थिति में रखता है और मैच के दौरान उसी को दोहराने की कोशिश करता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि, ” मैंने कुछ भी अलग नहीं किया. पिछले तीन-चार साल से जो कर रहा हूं वही किया. मैं नेट्स में भी इसी तरह बैटिंग करता हूं और फिर उसे मैच में दोहराता हूं। मैं नेट्स में उसी तरह बल्लेबाजी करता हूं और बीच में भी यही दोहराता हूं। मैं कोशिश करता हूं और नेट्स में खुद पर बहुत दबाव डालता हूं, यह वास्तव में मदद करता है।”