छुट्टी खत्म होने के बाद भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट, कोच गैरी स्टीड ने बताया बाहर रखने का कारण - क्रिकट्रैकर हिंदी

छुट्टी खत्म होने के बाद भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट, कोच गैरी स्टीड ने बताया बाहर रखने का कारण

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 25 फरवरी से खेला जाएगा।

Trent Boult
Trent Boult of New Zealand celebrates taking the wicket of Ravichandran Ashwin of India. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 25 फरवरी को खेला जायेगा। दूसरे टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के शुरुआती मुकाबले में छुट्टी पर थे क्योंकि उनकी पत्नी अपने तीसरे बच्चे को जन्म देने वाली थी। बोल्ट का अवकाश अब खत्म हो गया है लेकिन उनको टीम में जगह नहीं मिली है।

दरअसल ट्रेंट बोल्ट के स्थान पर पहले टेस्ट में शामिल हुए तेज गेंदबाज मैट हैनरी ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें दूसरे मैच को लेकर भी बरकरार रखने का फैसला लिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने बोल्ट को बाहर रखने के कारण में बताया कि वह लम्बे समय के बाद वापसी कर रहे हैं और उन्होंने इस दौरान ज्यादा अभ्यास भी नहीं किया।

NZC उन्हें किसी भी प्रकार की इंजरी में नहीं डालना चाहता। ट्रेंट बोल्ट अब सीधे आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। बाएं हाथ के गेंदबाज इस सीजन में राजस्थान राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे। IPL 2022 मेगा ऑक्शन में बोल्ट को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा है।

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने बताया बाहर रखने का कारण

कीवी टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने ट्रेंट बोल्ट को दूसरे टेस्ट से बाहर रखने का कारण बताया जिसमें ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपे उनके बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि “ट्रेंट बोल्ट अपने ज्यादा वर्कलोड के साथ इस टेस्ट मैच में उपलब्ध होने की स्थिति में नहीं है। चूंकि वह पैटरनिटी लीव पर थे और साथ ही वह क्रिकेट खेलने और गेंदबाजी करने के बहुत सारे अवसरों से चूक गए थे। इसलिए हमें लगा कि उनके खेलने का जोखिम लेना इस समय उनके लिए अच्छा नहीं होगा।”

ट्रेंट बोल्ट की अनुपस्थिति में कीवी टीम में शामिल हुए दांये हाथ के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहली पारी में 7 विकेट चटकाए और यह उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रष्ठ प्रदर्शन था। उन्होंने पूरे मैच में 9 विकेट लिए साथ ही बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया। हेनरी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ से 58 रनों की नाबाद पारी भी खेली।

न्यूजीलैंड की टीम में दूसरे टेस्ट मैच के लिए कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले मुकाबले को जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। कीवी टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए 25 फरवरी को मैदान में उतरेगी।