जो रूट ने लगाया मौके पर शतक तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी इस तरह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

जो रूट ने लगाया मौके पर शतक तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी इस तरह प्रतिक्रिया

इंग्लैंड की टीम को दबाव से निकालने के लिए जो रूट ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार शतक लगाया।

Joe Root. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Joe Root. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच नॉटिंघम में चल रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने अपनी शानदार शतकीय पारी से सभी का दिल जीत लिया। चौथे दिन की जब शुरुआत हुई तो उस समय इंग्लैंड की टीम भारतीय बढ़त से 70 रन पीछे थे, जिसके बाद बाद टीम ने 46 के स्कोर तक अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। यहां से कप्तान जो रूट ने एक छोर को संभालते हुए टीम को इस स्थिति से निकालने का जिम्मा अपने कंधों पर उठाया।

जो रूट ने अपनी पारी के दौरान एक भी ऐसा शॉट खेलने का प्रयास नहीं किया जिससे भारतीय गेंदबाजों को उनका विकेट हासिल करने का मौका मिले। इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज टीम की दूसरी पारी में भी अधिक कुछ खास नहीं कर सके और रोरी बर्न्स जहां 18 तो वहीं डॉम सिबली 28 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए।

हालांकि इसी दौरान जॉनी बेयरस्टो और डेन लॉरेंस ने कप्तान रूट का साथ देते हुए स्कोर को लगातार बढ़ाना जारी रखा जिससे भारतीय टीम को चौथी पारी में बड़ा लक्ष्य दिया जा सके। जो रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना 21वां शतक पूरा करने के साथ टीम को मैच में एक ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया जहां से लड़ने का प्रयास किया जा सकता है।

इसके बाद जैसे ही भारतीय टीम ने दूसरी नई गेंद ली तो जसप्रीत बुमराह ने रूट को 109 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजते हुए टीम को बड़ी राहत देने का काम किया। वहीं इंग्लैंड की तरफ से उपरी क्रम ने छोटी-छोटी पारियां खेलते हुए लगातार कप्तान रूट का साथ देते रहे।

यहां पर देखिए रूट के शतक के बाद सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: