ICC टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखने पर ट्विटर पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखने पर ट्विटर पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012-13 के बाद से एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है।

Babar Azam and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Babar Azam and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इस साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर प्रमुख ग्रुपों का ऐलान कर दिया है। भारत और पाकिस्तान की टीमों को आईसीसी ने एक ही ग्रुप में शामिल करते हुए यह तय कर दिया कि दोनों ही टीमें फिर से वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आने वाली हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला सिर्फ मैदान के अंदर ही नहीं बल्कि बाहर भी देखने को मिलता है। इसमें सबसे ज्यादा दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को मानसिक स्तर पर खुद को मजबूत रखना पड़ता है। दोनों ही देशों ने साल 2012-13 के बाद से राजनीतिक कारणों के चलते एक भी द्विपक्षीय सीरीज एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेली है, जिसके चलते भारत और पाकिस्तान अधिकतर आईसीसी टूर्नामेंट में भिड़ती हुई दिखाई देती हैं।

फैंस ने भारत-पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखने पर दी प्रतिक्रिया

आईसीसी ने क्वालिफाइंग ग्रुपों का ऐलान पहले ही कर दिया था, जिसके बाद सभी को टूर्नामेंट में सीधे खेलने वाली प्रमुख टीमों के ग्रुपों के ऐलान का इंतजार था। 16 जुलाई को आईसीसी ने टीमों के 2 ग्रुपों का ऐलान किया जिसमें भारत और पाकिस्तान के साथ न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम भी सुपर-12 स्टेज में शामिल है।

इस ग्रुप से भारत और पाकिस्तान टीम के क्वालीफाइ करने के सबसे आसार दिख रहे हैं, क्योंकि कीवी टीम के लिए यूएई के हालात में इन दोनो ही टीमों के खिलाफ जीतना आसान काम नहीं होने वाला है। वहीं ग्रुप 1 की बात की जाए तो उसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के अलावा टी-20 वर्ल्ड कप की गत विजेता वेस्टइंडीज की टीम भी शामिल है।

ग्रुप 1 में शामिल सभी टीमों के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है, लेकिन वर्ल्ड कप जैसे इवेंट में भारत और पाकिस्तान से बड़ा मुकाबला पिछले एक दशक से देखने को नहीं मिला है। इसी कारण आईसीसी की भी कोशिश दोनों ही टीमों को एक ही ग्रुप में रखने की होती है।

यहां पर देखिए फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: