शार्दुल ठाकुर की लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी पर देखिए सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

शार्दुल ठाकुर की लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी पर देखिए सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया

इससे पहले शार्दुल ने मैच की पहली पारी में 36 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली थी।

Shardul Thakur. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Shardul Thakur. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल मैदान में खेले जा रहे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में चौथे दिन भारतीय टीम ने अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया है। तीसरे दिन के खेल में जहां भारत ने पहले ही 3 विकेट के नुकसान पर 171 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी, तो वहीं चौथे दिन पहले सत्र में टीम ने रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे के अलावा कप्तान विराट कोहली का विकेट भी गंवा दिया।

जिसके चलते ऐसा लगा कि इंग्लैंड की टीम मैच में वापसी करते हुए भारतीय टीम को जल्द ही समेट देगी। लेकिन यहां से पहली पारी में ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले शार्दुल ठाकुर ने एकबार फिर से टीम को संकट से निकालने का काम किया। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया।

शार्दुल ठाकुर ने इससे पहले ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में जब भारतीय टीम 117 के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी, तो वहां से सिर्फ 36 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलते हुए स्कोर को 191 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की जिससे टीम की स्थिति थोड़ा मजबूत हो सकी थी।

विराट के आउट होने पर उतरे मैदान में

चौथे दिन सभी की नजरें एकबार फिर से भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर लगी हुई थी। लेकिन दिन की शुरुआत होते ही 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवाने से टीम की स्थिति थोड़ा कमजोर होती नजर आई। ऐसे में कप्तान विराट कोहली के पवेलियन लौटने के बाद मैदान पर उतरे शार्दुल ठाकुर ने इस पारी में काफी समझदारी भरी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने ऋषभ पंत के साथ 7वें विकेट के लिए 100 रन जोड़ते हुए इस मैच में लगातार अपना दूसरा अर्धशतक भी लगाया। शार्दुल ने अपनी 60 रनों की पारी के दौरान 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

यहां पर देखिए शार्दुल की पारी पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया:

 

https://twitter.com/SwayamCuler/status/1434517996798676992