पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज आकिब जावेद ने उड़ाया IPL का मजाक, जमकर हुए ट्रोल - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज आकिब जावेद ने उड़ाया IPL का मजाक, जमकर हुए ट्रोल

आकिब जावेद ने पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे खेले हैं।

Aaqib Javed
Aaqib Javed. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद के हालिया बयान के कारण उन्हें बेरहमी से ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारतीय टी-20 लीग सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में से एक है, यह सभी खेलों में सबसे बड़ी लीगों में से एक है। हालांकि, आईपीएल के कुछ आलोचक भी रहे हैं। उनमें से एक पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद हैं, जिन्होंने हाल ही में सबसे बड़ी टी-20 लीग को नीचा दिखाने की कोशिश की थी।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की प्रशंसा करते हुए कहा कि आईपीएल में ‘निम्न-गुणवत्ता’ की गेंदबाजी होती है। 49 वर्षीय ने पाकिस्तान की टी-20 लीग की काफी तारीफ की। उन्होंने इसे “दुनिया की सबसे दिलचस्प लीग” कहा। इसके बाद उन्होंने आईपीएल और पीएसएल दोनों की पिच की स्थिति की तुलना की।

आकिब जावेद ने PSL को बताया दुनिया का सबसे बेस्ट लीग

हाल में PTV Sports से बातचीते करते हुए आकिब जावेद ने कहा कि, “पीएसएल दुनिया की सबसे दिलचस्प लीग है। इसकी वजह है इस टूर्नामेंट में इस्तेमाल होने वाली बेहतरीन पिच। लाहौर की पिच गेंदबाजों को मदद देती है वहीं कराची में बल्लेबाजों को पिच से सपोर्ट मिलता है। वहीं अगर आप आईपीएल देखें तो वहां एक ही तरह की पिच इस्तेमाल होती हैं। आईपीएल में पाटा पिच और गेंदबाजी का निम्न स्तर देखने को मिलता है।”

बता दें कि आकिब जावेद ने पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने क्रमशः 54 और 182 विकेट हासिल किए हैं। आकिब जावेद ने साल 1991 में भारत के खिलाफ शारजाह में 37 रन देकर 7 विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी। यही उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

जैसे ही पाकिस्तानी पत्रकार ने उनके बयान को ट्वीट किया, कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने उस ट्वीट का जवाब दिया और उनके बयान के लिए पाकिस्तान अंडर -19 टीम के पूर्व कोच की आलोचना की। उनके विचार कई क्रिकेट प्रशंसकों को पसंद नहीं आए और उन्होंने पूर्व सीमर को बेरहमी से ट्रोल करना शुरू कर दिया।

आकिब जावेद के इस बयान के बाद फैंस ने कुछ इस प्रकार दिए अपने प्रतिक्रया