in , , ,

बीसीसीआई के अर्जुन तेंदुलकर को लेकर कियें गये ट्विट पर फैन्स ने निकाला गुस्सा

इसके पीछे जो कारण बताया गया वह 2020 में होने वाले अंडर 19 विश्वकप के लिए

Ravi Shastri and Arjun Tendulkar. (Photo Source: Twitter)
Ravi Shastri and Arjun Tendulkar. (Photo Source: Twitter)

भारतीय अंडर 19 टीम को अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाना है जहाँ पर वह दो चार दिन के मैच में हिस्सा लेगी. इन 2 मैच की शुरुआत 17 जुलाई से होगी. इस दौरे पर जाने वाली टीम की घोषणा पहले ही कर दी गयीं है. सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इस टीम में शामिल किया गया है वह चार दिनी मैच के लिए टीम में चुने गयें है सिर्फ क्योंकि बाद में लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की सीरीज भी खेली जायेगी उसके लिए नहीं.

इसके पीछे जो कारण बताया गया वह 2020 में होने वाले अंडर 19 विश्वकप के लिए एलिजिबल नहीं हो सकेंगे. टीम में उनके चयन के बाद फैन्स से काफी मिलीजुली प्रतिक्रिया आयीं थी जिसमें कुछ ने तारीफ़ की तो कुछ लोगों ने भाई-भतीजावाद का भी आरोप लगाया था. अर्जुन ने अभी तक क्रिकेट मैदान में कुछ भी ख़ास नहीं किया है लेकिन अपने परिवार की वजह से उनका नाम चर्चा का विषय बन गया है.

पिछले साल लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में अर्जुन ने जोनी बेरस्टो को गेंदबाजी करते हुए उनके पैर की उँगलियों में काफी तेज़ी के साथ गेंद फेंकी थी जिसके दर्द की वजह से जोनी को काफी परेशान देखा गया था. नेशनल क्रिकेट एकेडमी का कैंप धर्मशाला में आयोजित हुआ था जहाँ पर अर्जुन ने अपनी प्रतिभा को और निखारा था.

अर्जुन के लिए राह नहीं है आसान

अर्जुन ने मुम्बई में हुए टूर्नामेंट से अपना नाम पास ले लिया था ताकि वह अपनी स्किल्स को सुधार सके जबकि सचिन खुद उस टूर्नामेंट के ब्रांड एम्बेसडर थे. अर्जुन ने अपनी गेंदों की गति को 130 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास कर लिया है और उन्हें अब अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खीचने की जरुरत है.

इस समय अर्जुन लंदन में है जहाँ पर वह भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के साथ मिलकर अपनी स्किल्स को और बेहतर कर रहे है. बीसीसीआई ने रवि शास्त्री और अर्जुन की फोटो को ट्विट किया लेकिन फैन्स के बीच में उनका यह पोस्ट बेहतर ढंग से नहीं गया जिस वजह से बीसीसीआई को गुस्से का शिकार होना पड़ा.

यहाँ पर देखिये बीसीसीआई का ट्विट :

देखीय किस तरह से फैन्स ने दिखाया अपना गुस्सा :

Kusal Perera. (Photo Source: Twitter)

कुशल परेरा को नहीं लगी कोई गंभीर चोट जरुरत पड़ने पर कर सकेंगे बल्लेबाजी

Virat Kohli leaves

क्रिकेट मैदान की 5 ऐसी घटना जब जेंटलमैन लोगों का खेल हुआ शर्मसार