ट्विटर प्रतिक्रियाएं: पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ एक बार फिर अंतिम ओवर में बाजी मारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ट्विटर प्रतिक्रियाएं: पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ एक बार फिर अंतिम ओवर में बाजी मारी

मोईन अली ने पाकिस्तान के खिलाफ पांचवे T20I में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाए।

Pakistan Cricket Team (Image Source: PCB Twitter)
Pakistan Cricket Team (Image Source: PCB Twitter)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 28 अगस्त को लाहौर के गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम में एक और रोमांचक मुकाबला खेला गया, जहां मेजबान टीम के गेंदबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपनी टीम को यह T20I मैच 6 रनों से जीतने में मदद की।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पांचवे T20I मुकाबले में 145 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर 6 रनों की जीत दर्ज की और इसके साथ ही उन्होंने जारी सात मैचों की T20I सीरीज में 3-2 से बढ़त भी हासिल कर ली। इस रोमांचक मैच के प्लेयर ऑफ द मैच पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान रहे।

आपको बता दें, इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, और यह फैसला उनके पक्ष में रहा, क्योंकि मेहमान टीम के गेंदबाजों ने मात्र 88 रनों पर आधी पाकिस्तान टीम को पवेलियन भेज दिया था। लेकिन मोहम्मद रिजवान एक बार फिर पाकिस्तान के लिए हीरो बनकर उभरे और उन्होंने लगभग अंत तक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने एक बार फिर अंतिम ओवर में मारी बाजी

रिजवान ने 46 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली, और पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बोर्ड पर 145 रनों का स्कोर पोस्ट करने में मदद की। आपको बता दें, पाकिस्तान इस रोमांचक मैच में पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। मार्क वुड ने इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक तीन विकेट लिए, जबकि डेविड विली और सैम करन ने दो-दो विकेट चटकाएं, वहीं क्रिस वोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ एक सफलता मिली।

खैर, यह कहना गलत नहीं होगा कि लाहौर में गेंदबाजों का दबदबा रहा, क्योंकि जीत के 146 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भी मात्र 62 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन स्टैंड-इन कप्तान और अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली (51*) ने अंत तक अपनी टीम को मैच में बनाए रखा, लेकिन अंत में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बाजी मार ली। मोईन अली के अलावा केवल  डेविड मालन (36) पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे टिक पाए।

हालांकि, इंग्लैंड के पास निराशाजनक शुरुआत के बाद भी जीत का मौका था, क्योंकि उन्हें अंतिम ओवर में केवल 15 रनों की जरुरत थी, लेकिन डेब्यूटेंट आमेर जमाल (1/13) ने मैच के दबाव को बखूबी झेलते हुए इस ओवर में केवल आठ रन बहाए, और इस तरह पाकिस्तान ने यह रोमांचक मैच छह रनों से जीत लिया। हरिस रउफ ने इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक दो विकेट लिए, बाकि अन्य गेंदबाजों के हाथ एक-एक सफलता लगी।

देखिए कैसे फैंस ने ट्विटर पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एक और आखिरी ओवर के थ्रिलर पर प्रतिक्रिया दी –