अफगानिस्तान का पहली पारी में सिर्फ एक सेशन में आल आउट होने के बाद ट्विटर पर आयीं ये प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान का पहली पारी में सिर्फ एक सेशन में आल आउट होने के बाद ट्विटर पर आयीं ये प्रतिक्रिया

India vs Afghanistan. (Photo Source: Twitter)
India vs Afghanistan. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच को लेकर काफी सारी बातें चल रही थी जो बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें काफी सारे लोगों को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाली अफ़गान टीम का क्रिकेट जगत में नंबर 1 टीम के खिलाफ दूसरे दिन खेल को देखकर बेहद निराशा हुयीं होगी. पहले दिन आखिरी सेशन में जिस तरह से 5 विकेट लेकर अफ़गान ने वापसी दिखाई थी उसके बाद दूसरे दिन लंच के बाद जब उन्हें पहली पारी खेलने का मौका मिला तो वह उसी सेशन में 28 ओवर खेलने के बाद 109 रन बनाकर आल आउट हो गयें.

दूसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो पहले सेशन में भारतीय टीम 474 रन बनाकर आल आउट हो गयीं. इसके बाद बरी थी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की जिन्हें भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ कुछ अच्छी बल्लेबाजी करके दिखाना था और टीम में रहमत शाह, मोहम्मद नबी और असगर स्टेनकजई जैसे बल्लेबाज़ शामिल थे जिन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में काफी अच्छा किया था लेकिन वह पहली पारी में कोई भी कमाल दिखा पाने में कामयाब नहीं हो सके.

अश्विन ने आगे नहीं टिक सके

भारतीय पारी के खत्म होने पर अफगानिस्तान से बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए आयें मोहम्मद शहजाद को हार्दिक पंड्या ने अपनी शानदार फील्डिंग से रन आउट कर दिया इसके बाद इशान शर्मा ने जावेद अहमदी और अफसर जजाई को अपनी तो बेहतरीन इनस्विंगर गेंद पर बोल्ड कर दिया. जिसके बाद यह पता चल गया कि उन्हें अभी भी अपनी तकनीक पर काम करने की बहुत जरूरत है क्योंकि बल्ले और शरीर के बीच में काफी गैप था. इसके बाद उमेश यादव ने रहमत को एलबीडबल्यू आउट कर दिया.

अब बारी रविचंद्रन अश्विन की थी जिन्हें एशिया की पिचों पर काफी शानदार गेंदबाज माना जाता है और उन्होंने आते ही अफ़गान टीम के कप्तान असगर स्टेनकजई को अपनी शानदार ऑफ स्पिन गेंद पर पहले बोल्ड किया इसके बाद उन्होंने हस्मातुल्लाह शाहीदी, नबी और यामिन अहमदजई के विकेट लेकर उनकी पारी का अंत कर दिया. अश्विन ने पहली पारी में 27 रन देकर 4 विकेट अपने नाम पर किये.

यहाँ पर देखिये ट्विटर पर किस तरह से आयीं प्रतिक्रिया :

https://twitter.com/FarziCricketer/status/1007545630560882688