ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में दी 5 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में दी 5 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने खेली टीम के लिए मैच विनिंग पारी

Matthew Wade and Marcus Stoinis. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Matthew Wade and Marcus Stoinis. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला दुबई के मैदान में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में सभी को उम्मीद थी कि पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहने वाला है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिखा दिया आखिर क्यों वह आज भी नॉकआउट मुकाबलों में अलग तरह के प्रदर्शन के लिए पहचाने जाते हैं। पाकिस्तान ने मैच में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने 19वें ओवर में ही हासिल करते हुए 5 विकेट से मैच को अपने नाम किया।

बाबर और रिजवान ने दी शानदार शुरुआत फखर ने खेली बेहतरीन पारी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद पाकिस्तान टीम की ओपनिंग जोड़ी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम को शानदार शुरुआत देने का काम किया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की जिसके बाद कप्तान बाबर 39 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए।

यहां से रिजवान का साथ देने के लिए मैदान में उतरे फखर जमान ने शुरू में जहां संभलकर खेला तो वहीं दूसरे छोर से रिजवान ने रनों की गति को बरकरार रखने का भी काम किया। हालांकि रिजवान 52 गेंदों में 67 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौट गए लेकिन अंत के ओवरों में फखर जमान की विस्फोटक पारी देखने को मिली। जिसमें फखर ने 32 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 20 ओवरों के बाद 176 तक पहुंचाने में सबसे अहम भूमिका अदा करने का काम किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में स्टार्क ने 2 जबकि कमिंस और जम्पा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

स्टोइनिस और मैथ्यू वेड की जोड़ी ने दिलाई टीम को रोमांचक जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं हुई टीम का पहला विकेट कप्तान आरोन फिंच के रूप में 1 के स्कोर पर ही गिर गया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे मिचेल मार्श ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर तेजी के साथ रन बनाना शुरू किया और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी देखने को मिली।

हालांकि यहां से पाकिस्तानी लेग स्पिनर शादाब खान ने अपनी टीम को मैच में वापस लाने का काम किया जिसमें उन्होंने सबसे पहले मिचले मार्श को पवेलियन भेजा। वहीं इसके कुछ समय के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी शादाब को अपना विकेट दे बैठे जबकि ग्लेन मैक्सवेल एक रिवर्स शॉट खेलने के प्रयास में शादाब खान की गेंद पर शिकार हो गए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 96 के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी जहां से वापसी करना आसान काम नहीं था। लेकिन मैदान पर मौजूद मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड एक अलग इरादे के साथ बल्लेबाजी करने आए थे। दोनों ने शुरु में थोड़ा समय लेने के साथ रनों की गति को भी बरकरार रखने का काम किया। जिसके बाद आखिर स्टोइनिस ने जहां आक्रामक अंदाज अपनाते हुए टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया।

वहीं मैथ्यू वेड ने पारी के 19वें ओवर में शाहीन अफरीदी को लगातार 3 छक्के लगाते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाने का काम किया। स्टोइनिस ने जहां 40 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं वेड ने भी 41 नाबाद मैच विनिंग रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने 4 विकेट हासिल किए।

यहां पर देखिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: