IPL 2022 के टेबल टॉपर्स गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स ने एकतरफा मुकाबले में दी मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 के टेबल टॉपर्स गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स ने एकतरफा मुकाबले में दी मात

गुजरात टाइटंस की तरफ से साई सुदर्शन ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी।

Kagiso Rabada. (Photo Source: IPL/BCCI)
Kagiso Rabada. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन का 48वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना सकी। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने मैच को आसानी से आठ विकेट से अपने नाम किया और गुजरात के विजय रथ को रोकने में कामयाब रहे।

साईं सुदर्शन के अर्धशतक के बदौलत गुजरात ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात के लिए पारी का आगाज रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने किया। मुकाबले में गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में 17 के स्कोर पर शुभमन गिल (9) रन आउट हो गए। इसके बाद चौथे ओवर में 34 के स्कोर पर ऋद्धिमान साहा (21) और सातवें ओवर में 44 के स्कोर पर हार्दिक पांड्या (1) भी आउट हो गए। डेविड मिलर भी सिर्फ 11 रन बना सके और 12वें ओवर में 67 के स्कोर पर आउट हुए।

साई सुदर्शन ने एक छोर संभाले रखा और राहुल तेवतिया के साथ मिलकर टीम को 16वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया। सुदर्शन ने 50 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को 140 के पार पहुंचाया। अल्ज़ारी जोसेफ 4 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब किंग्स की तरफ से रबाडा ने चार विकेट, वहीं अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

शिखर धवन और लिविंगस्टोन की पारी ने पंजाब को दिलाई आसान जीत

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की भी शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और तीसरे ही ओवर में टीम को पहला झटका लगा जब जॉनी बेयरस्टो एक बार फिर बिना कुछ खास कमाल किए बिना पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद शिखर धवन और भानुका राजपक्षे के बीच तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी हुई और इसने मुकाबले में पंजाब की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। टीम को दूसरा झटका 97 के स्कोर पर लगा जब सेट हो चुके राजपक्षे (40 रन) लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

इस विकेट ने कुछ देर के लिए गुजरात के खेमे में थोड़ी उम्मीद जरूर जगाई लेकिन शिखर धवन के छोर पर कमाल की बल्लेबाजी करते रहे। वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लियम लिविंगस्टोन ने पारी के 16वें ओवर में 28 रन बनाकर मैच को पंजाब के नाम कर दिया। लिविंगस्टोन जहां 10 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद लौटे, वहीं धवन ने 53 गेंदों में शानदार 62 रनों की नाबाद पारी खेली। गुजरात की तरफ से मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्युसन ने एक-एक विकेट लिए।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन