कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से मात देते हुए प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद को रखा जिंदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से मात देते हुए प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद को रखा जिंदा

आंद्रे रसल ने इस मैच में बल्ले से जहां नाबाद 49 रन बनाए तो वहीं गेंद से भी 3 विकेट झटके।

Andre Russell. (Photo Source: IPL/BCCI)
Andre Russell. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 61वां लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच में पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 54 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम करने के साथ प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद को भी जिंदा रखा हुआ है। इस मैच में KKR की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए जिसमें आंद्रे रसल ने नाबाद 49 रनों की अहम पारी खेली। वहीं SRH की टीम सिर्फ 123 रन ही बना सकी।

आंद्रे रसल ने अहम समय पर खेली टीम के लिए जरूरी पारी

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद टीम के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके। जिसमें अय्यर रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से रहाणे और नितीश राणा ने पारी को संभालते हुए पहले 6 ओवरों में टीम का स्कोर 55 रनों तक पहुंचाया। रहाणे इस मैच में 28 रनों की पारी खेलकर जहां पवेलियन लौटे वहीं नितीश राणा 26 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसल के बीच में साझेदारी देखने को मिली जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 150 से अधिक का स्कोर का बनाने में सफल रही। बिलिंग्स के बल्ले से जहां 34 रनों की पारी देखने को मिली वहीं रसल ने 28 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली जिससे KKR की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाने में सफल रही। SRH की तरफ से गेंदबाजी में उमरान मलिक ने 3 विकेट अपने नाम किए।

मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन से टीम को फिर से करना पड़ा हार का सामना

178 के स्कोर का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 30 के स्कोर पर पहला झटका कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा जो सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी इस मुकाबले में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके जिसमें 9 रन बनाकर वह भी आउट हो गए। इसके बाद टीम ने लगातार अंतराल में अपने विकेट गंवाना शुरू कर दिया। अभिषेक शर्मा भी 43 रनों की पारी खेलने के बाद वरुण चक्रवर्ती को अपना विकेट दे बैठे।

जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए मैच में वापसी करना असंभव दिखने लगा और टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बनाने में सफल हो सकी। KKR के लिए गेंदबाजी में आंद्रे रसल ने जहां 3 विकेट हासिल किए वहीं टिम साउदी ने 2 जबकि उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने 1-1 विकेट हासिल किया।

यहां पर देखिए KKR की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: