SL vs PAK: पहले दिन गेंदबाजों ने झटके 12 विकेट, ट्विटर पर लोगों ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन - क्रिकट्रैकर हिंदी

SL vs PAK: पहले दिन गेंदबाजों ने झटके 12 विकेट, ट्विटर पर लोगों ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम के 24 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा चुकी है।

Shaheen Afridi. (Photo Source: Twitter)
Shaheen Afridi. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है। दोनों टीमों के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 12 विकेट चटकाए। बता दें कि, पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 222 रन बनाए।

जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान टीम 24 रन के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा चुकी है। एक तरफ जहां पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लेकर मेजबान टीम को जल्दी आउट कर दिया वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की ओर से अभी तक कसुन रजिथा और प्रभात जयसूर्या ने अब तक 1-1 विकेट अपने नाम किया है।

बल्लेबाजों के लिए पहला दिन निराशाजनक रहा

मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। यह फैसला मेजबान टीम के लिए गलत साबित हुआ। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शुरू से ही श्रीलंका के बल्लेबाजों पर दबाव बनाक्र्र रखा। श्रीलंका की ओर से अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने 115 गेंदों में 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। टीम के ओपनर ओशादा फर्नांडो ने 35 रन बनाए। महेश तीक्षणा ने आखिरी में 38 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और श्रीलंका को 222 रनों तक पहुंचाया।

शाहीन अफरीदी ने श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला और महेश तीक्षणा का विकेट अपने नाम किया। वहीं यासिर शाह ने कुसल मेंडिस और एंजेलो मैथ्यूज को अपना शिकार बनाया।

जवाब में पाकिस्तान ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 24 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए हैं। वो अभी भी पहली पारी में श्रीलंका से 198 रनों से पीछे हैं। ओपनर अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने पहले दिन अपना विकेट गंवाया। कप्तान बाबर आजम 1* और अजहर अली 3* रन बनाकर क्रीज पर मौजदू हैं। दूसरे दिन का खेल दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।