हेडिंग्ले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम की पहली पारी 78 के स्कोर पर सिमटने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

हेडिंग्ले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम की पहली पारी 78 के स्कोर पर सिमटने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम के लिए हेडिंग्ले टेस्ट के पहले दिन अभी तक कुछ भी सही नहीं बीता।

Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद सभी को उम्मीद थी कि भारतीय टीम हेडिंग्ले में होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपना दबदबा बरकारर रखने के साथ मेजबान टीम को वापसी का कोई मौका नहीं देना चाहेगी। सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया ताकि पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाया जा सके।

लेकिन टीम के लिए पहले ही ओवर से कुछ भी अच्छा बीतते हुए नहीं दिखाई दिया, जिसमें पारी की 5वीं गेंद पर ही पहला विकेट दूसरे टेस्ट मैच के शतकवीर बल्लेबाज लोकेश राहुल के तौर पर टीम ने गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे चेतेश्वर पुजारा भी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

यहां से अब सभी की नजरें कप्तान कोहली पर टिकी हुईं थी, जिन्होंने आकर थोड़ा सा आत्मविश्वास जरूर दिखाया लेकिन जैसे ही टीम का स्कोर 21 रन पर पहुंचा तो कोहली एंडरसन की एक बाहर निकलती गेंद पर ड्राइव खेलने के प्रयास में अपना बाहरी किनारा लगा बैठे और सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

लंच से पहले रोहित शर्मा के साथ अजिंक्य रहाणे ने मिलकर पहले टीम को दबाव से निकालने का प्रयास किया और किसी तरह स्कोर को 50 के पार तक लेकर गए लेकिन लंच से ठीक पहले रहाणे अपना विकेट ओली रॉबिंसन को थमा बैठे। इससे लंच के समय भारतीय टीम का स्कोर 56 रन पर 4 विकेट हो गया था।

लंच के बाद सिमट गई भारतीय पारी

पहले दिन लंच के बाद जब खेल की शुरुआत हुई तो सभी को उम्मीद थी कि रोहित शर्मा के साथ मिलकर ऋषभ पंत पारी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। लेकिन वह भी ओली रॉबिंसन की गेंद पर शॉट खेलने के प्रयास में 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से भारतीय टीम के लिए वापस आना काफी मुश्किल हो गया था।

इसी बीच रोहित शर्मा एकबार फिर से पुल शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। 67 रन पर 5 विकेट से भारतीय टीम का स्कोर 67 रन पर 9 विकेट पहुंच गया था, लेकिन 10वें विकेट के लिए इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज ने 11 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 78 रनों तक पहुंचाया। भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट इतिहास में यह पहली पारी का तीसरा सबसे कम स्कोर था। इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवर्टन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

यहां पर देखिए भारतीय पारी के सिमटने पर सोशल मीडिया में आई क्या प्रतिक्रिया: