in , , ,

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे दिन ही टेस्ट मैच खत्म होने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह दी प्रतिक्रिया

दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम ने अपने कल के स्कोर 347 रन 6 विकेट से आगे खेलना शुरू किया

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

भारत और अफगानिस्तान के बीच में बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट मैच भारतीय टीम ने दूसरे दिन ही जीत हासिल करके खत्म कर दिया. इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन कुल 24 विकेट गिरे जिसमें दो सेशन में 2 बार अफगानिस्तान की टीम आल आउट होकर मैच को एक पारी और 262 रनों से हार गयीं. दोनों ही पारियों में टीम ने किसी तरह से 100 रनों के उपर जरुर पहुँच सकी थी. टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की ये सबसे बड़ी जीत है.

दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम ने अपने कल के स्कोर 347 रन 6 विकेट से आगे खेलना शुरू किया जिसके बाद हार्दिक पंड्या के 71 रनों की पारी के बाद टीम का स्कोर पहली पारी में 474 रन पर पहुँच सका था. इसके बाद बारी थी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की जिन्हें सभी को प्रभावित करना था लेकिन जैसे ही वह बल्लेबाजी करने के लिए आयें उसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ही बिखरती चली गयीं पूरे दिन.

अश्विन ने अफगानिस्तान की पहली पारी में चार विकेट लेकर उनकी पारी खत्म करने में अहम भूमिका अदा करी थी. उनकी घूमती हुयीं गेंदों का जवाब अफ़गान बल्लेबाजों के पास नहीं था वहीँ नयीं गेंद से इशांत शर्मा और उमेश यादव ने शुरू में विकेट निकालने का काम किया था. वहीँ रवीन्द्र जडेजा ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट करके अफ़गान टीम की पहली पारी 109 रनों पर समेटने का काम किया.

दूसरी पारी में भी वही हाल

जब अफगानिस्तान की टीम दूसरी पारी में फालोआन मिलने के बाद खेलने उतरी तो कहानी में कुछ अधिक बदलाव नहीं हो सका और उमेश यादव ने सबसे पहले मोहम्मद शहजाद को नयीं गेंद से आउट करने के बाद 24 रन तक 4 विकेट कर दिए थे. इसके बाद असगर स्टेनकजई और हस्मातुल्ला शाहीदी ने मिलकर जरुर 37 रनों की साझेदारी की और 17 ओवरों तक कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया. लेकिन इसके बाद जडेजा ने आकर भारत को सफलता दिलाने का काम किया और भारतीय टीम ने अफ़गान को 103 रनों पर दूसरी पारी में आउट करने के साथ टेस्ट मैच को दूसरे दिन ही एक पारी और 262 रनों से जीत लिया. इसके बाद भारत पहली ऐसी एशियन टीम बन गयीं है जिन्होंने टेस्ट मैच को सिर्फ 2 दिन में जीत लिया.

यहाँ पर देखिये फैन्स ने किस तरह से व्यक्त की ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया :

Team India. (Photo Source: Twitter)

तीन भारतीय खिलाड़ियों ने पास किया यो-यो टेस्ट इंग्लैंड दौरे के लिए टिकट हुआ पक्का

Sonam Kapoor and Dulquer Salmaan. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट पर आधारित फिल्म में दिखेंगी अभिनेत्री सोनम कपूर