केपटाउन टेस्ट मैच के दूसरे दिन दिखा जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का कमाल तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

केपटाउन टेस्ट मैच के दूसरे दिन दिखा जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का कमाल तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

साउथ अफ्रीका की पहली पारी को 210 रनों पर समेटने में जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई।

Indian cricket team. (Photo by Grant Pitcher/Gallo Images/Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Grant Pitcher/Gallo Images/Getty Images)

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच इस समय न्यूलैंड्स के केपटाउन मैदान में खेला जा रहा है। जिसके दूसरे दिन के खेल में जहां भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जलवा देखने को मिला। वहीं दिन का खेल खत्म होने के समय टीम इंडिया ने मैच में अपनी पकड़ को थोड़ा मजबूत कर लिया था। जिसमें भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए थे।

पहले सत्र में अफ्रीका ने गंवाए 2 विकेट

दूसरे दिन सभी की नजरें भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण पर लगी हुई थी। जिनके कंधों पर टीम को इस मैच में वापस लाने की जिम्मेदारी थी। जसप्रीत बुमराह ने जल्द ही एडिन माक्ररम को 8 के निजी स्कोर पर बोल्ड करते हुए 17 के स्कोर पर अफ्रीका को दूसरा झटका देने का काम किया। जिसके बाद केशव महाराज और कीगन पीटरसन के बीच में एक छोटी साझेदारी देखने को मिली लेकिन 45 के स्कोर पर महाराज को उमेश यादव ने बोल्ड करते हुए टीम को तीसरी सफलता दिलाई। हालांकि इसके बाद पीटरसन और रीस वैन डर डुसेन ने लंच के समय तक टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। भोजनकाल के समय साउथ अफ्रीका का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन था।

दूसरे सत्र में दिखा भारतीय गेंदबाजों का दम झटके 4 विकेट

भोजनकाल के बाद दूसरे सत्र की शुरुआत होने के बाद भारतीय टीम को चौथा विकेट हासिल करने के लिए अधिक इंतजार नहीं करना पड़ा। जिसमें 112 के स्कोर पर डुसेन को उमेश ने पवेलियन भेजने का काम किया। वहीं इसके बाद 159 के स्कोर पर भारतीय टीम को 2 सफलता हासिल हुई जिसमें पहले तेंबा बवूमा और उसके बाद काइल वेरेमी को शमी ने पवेलियन भेज दिया। जबकि चायकाल के समय खेल रोके जाने पर अफ्रीकी टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन था।

बुमराह ने हासिल किए 5 विकेट हालांकि भारत ने गंवा दिए दोनों ओपनिंग बल्लेबाज

दिन के आखिरी सत्र को लेकर बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह ने मेजबान टीम की पहली पारी को समेटने में अधिक समय नहीं लगाया। जिसमें अफ्रीका टीम की पहली पारी 210 के स्कोर पर सिमटी और जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम 5 विकेट भी किए वहीं उमेश और शमी के खाते में 2-2 विकेट आए। पहली पारी में 13 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों से दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल दोनों ही 24 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे। यहां से पुजारा और कप्तान कोहली ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। जिसके चलते दूसरे दिन का अंत होने पर टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन था।

यहां पर देखिए बुमराह के शानदार प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: