जो रूट और डेविड मलान की शानदार पारी पर इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों ने फेरा पानी, एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पहुंचा बेहद मजबूत स्थिति में - क्रिकट्रैकर हिंदी

जो रूट और डेविड मलान की शानदार पारी पर इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों ने फेरा पानी, एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पहुंचा बेहद मजबूत स्थिति में

इंग्लैंड की पहली पारी में सिर्फ कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने अधिकतर रनों का योगदान दिया।

Dawid Malan and Joe Root. (Photo Source: Twitter/England Cricket)
Dawid Malan and Joe Root. (Photo Source: Twitter/England Cricket)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में इस समय एशेज 2021-22 का दूसरा मैच एडिलेड के मैदान में खेला जा रहा है। जिसके तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के साथ मेजबान टीम ने अपनी पकड़ को बेहद मजबूत कर लिया था। जिस समय तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना चुकी थी और उसे 282 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी थी। वहीं इससे पहले इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 236 रन बनाकर सिमट गई थी।

पहले सत्र में दिखा जो रूट और डेविड मलान के बल्ले का जादू

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय पिच पर मौजूद कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने तीसरे दिन के पहले सत्र में शानदार खेल दिखाते हुए रनों की गति को तेज रखने का काम किया। जिसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने जहां डिनर ब्रेक से पहले अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। वहीं जिस समय पहले सत्र का खेल समाप्त हुआ इंग्लैंड की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 140 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो चुकी थी।

दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने टीम की कराई वापसी

पहले सत्र में एक भी विकेट हासिल नहीं करने के बाद दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कसी हुई बॉलिंग करना शुरू किया। जिसके परिणामस्वरुप कैमरुन ग्रीन ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट हासिल करते हुए उन्हें 62 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजने का काम किया। जिसके थोड़ी देर बाद ही मिचल स्टार्क ने डेविड मलान को भी 80 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजने का काम किया। जिससे 157 के स्कोर पर इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। जॉस बटलर शून्य और ओली पोप सिर्फ 5 रन बनाकर दूसरे सत्र के समाप्त होने से पहले पवेलियन लौट चुके थे। दूसरे सत्र के खत्म होने पर इंग्लैंड की टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 197 रन था।

तीसरे सत्र में सिमटी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को मिली अच्छी शुरुआत

दिन के आखिरी सत्र में सभी को उम्मीद थी कि अब इंग्लैंड की पहली पारी जल्द सिमट जाएगी और ऐसा ही देखने को भी मिला। जिसमें 236 के स्कोर पर उनकी पारी सिमट गई इसमें निचलेक्रम में सिर्फ बेन स्टोक्स ही 34 रनों का योगदान देने में कामयाब हो सके। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में मिचल स्टार्क ने 4, नाथन लियोन ने 3, कैमरुन ग्रीन ने 2 विकेट हासिल किए। जबकि माइकल नीसर के खाते में भी 1 विकेट गया।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास फॉलोआन देने का भी मौका था, लेकिन उन्होंने बल्लेबाज करने का फैसला किया। जिसके बाद तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय मेजबान टीम अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना चुकी थी। जिसमें डेविड वार्नर 13 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। वहीं मार्कस हैरिस 21 और नाइटवाचमैन माइकल नीसर 2 रन बनाकर खेल रहे थे।

यहां पर देखिए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: