in , , ,

Good Bad Angry

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का पहले वनडे में कुलदीप यादव के सामने घुटने टेकने के बाद फैन्स ने इस तरह दी प्रतिक्रिया

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद सीधे गेंदबाजी करने का फैसला लिया

Kuldeep Yadav. (Getty Images)
Kuldeep Yadav. (Getty Images)

इंग्लैंड के तीन मैच की वनडे सीरीज का आज से आगाज हो गया जिसमें पहला मैच ट्रेंटब्रिज में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और इंग्लैंड की टीम को 268 रनों पर ऑलआउट कर दिया. कुलदीप यादव ने एकबार फिर से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अपनी उँगलियों पर नचाने का काम किया और मैच में 6 विकेट हासिल किये.

सिद्धार्थ को मिला मौका

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद सीधे गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भुवनेश्वर कुमार के फिट ना होने की वजह से सिद्धार्थ कौल को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेलने का मौका मिला. इंग्लैंड की तरफ से ओपनिंग करने के लिए जेशन रॉय और जॉनी बेरस्टो ने टीम को एक तेज शुरुआत देने का काम किया और पहले विकेट के लिए शानदार 73 रनों की साझेदारी की. इसके बाद ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड एक बड़ा स्कोर भारत के समाने रखेगी लेकिन आखिरी टी-20 मैच से बाहर रहने वाले कुलदीप यादव ने ऐसा नहीं होने दिया और आते ही दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को आउट कर दिया और स्कोर को 81 रन पर 2 विकेट ला दिया.

चहल और कुलदीप ने लगाया रनगति पर ब्रेक

कुलदीप यादव ने दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने के बाद जो रूट को भी सिर्फ 3 रनों पर चलता कर दिया और इंग्लैंड की टीम अचानक से दबाव में आ गयीं और इसके बाद नंबर था युजवेंद्र चहल का जिन्होंने आते ही ओइन मॉर्गन का विकेट लेकर 105 रन पर 4 विकेट कर दिया. इसके बाद टीम को सम्भालने का जिम्मा बेन स्टोक्स और जॉस बटलर ने लिए जिन्होंने स्कोर को 198 रनों तक पहुँचाने का काम किया लेकिन फिर से इस बढती हुयीं साझेदारी को तोड़ने का काम कुलदीप यादव ने किया और उन्होंने बटलर को 53 रनों पर आउट करके इंग्लैंड को बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढने दिया.

कुलदीप ने लिए 6 विकेट

अपने आखिरी स्पेल में कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को किसी भी तरह से खुल कर खेलने का कोई भी मौका नहीं दिया और 10 ओवरों में बिना कोई बाउंड्री दिए 25 रन पर 6 बल्लेबाजों को आउट करने के साथ भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने के मामले में चौथे नंबर पर आ गयें. इंग्लैंड की टीम कुलदीप की शानदार गेंदबाजी की वजह से मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और 268 रन बनाकर ऑलआउट हो गयीं.

यहाँ पर देखिये इंग्लैंड की पारी के बड़ा फैन्स ने किस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

Indian team celebrates the series win. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है

Rohit Sharma is congratulated by Virat Kohli. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को पहले वनडे में जीत मिलने के बाद फैन्स ने इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया