टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ मिली 3 रनों की रोमांचक जीत तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ मिली 3 रनों की रोमांचक जीत तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज की यह इस टी-20 वर्ल्ड कप में पहली जीत है।

West Indies. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
West Indies. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 में ग्रुप-1 में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच में शारजाह के मैदान में मुकाबला खेला गया। इस मैच में गत विजेता वेस्टइंडीज ने लगातार 2 हार के बाद इस मैच में उस सिलसिले को तोड़ते हुए 3 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज टीम के लिए इस मैच में जेसन होल्डर और निकोलस पूरन दोनों ने जीत में अहम योगदान दिया।

रोस्टन चेज और निकोलस पूरन ने बल्लेबाजी में दिखाया जलवा

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की तरफ से एविन लुईस और क्रिस गेल की ओपनिंग जोड़ी ने शुरुआत की लेकिन वह टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके। जिसमें पहला विकेट लुईस के रूप में 12 के स्कोर पर गिरा तो वहीं दूसरा विकेट क्रिस गेल के रूप में टीम ने 18 के स्कोर पर गंवा दिया। यहां से रोस्टन चेज ने एक छोर से पारी को संभालते हुए लगातार स्कोर को बढ़ाने का काम किया। वहीं दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला भी जारी रहा।

रोस्टन चेज ने 46 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली तो वहीं अंतिम के ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 22 गेंदों में 44 रनों की अहम पारी खेलते हुए 20 ओवरों के बाद टीम को 142 के स्कोर तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश की तरफ से इस मैच में मेहदी हसन, मुस्ताफिजुर रहमान और शोरिफुल इस्लाम ने 2-2 विकेट हासिल किए।

विंडीज गेंदबाजों ने दिखाया दम और टीम को दिलाई 3 रनों से करीबी जीत

बांग्लादेश की टीम जब 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी तो एक नई ओपनिंग जोड़ी दिखी, जिसमें मोहम्मद नईम के साथ शाकिब अल हसन आते दिखे। हालांकि यह फैसला बिल्कुल भी सही साबित नहीं हुआ और टीम ने अपना पहला विकेट 21 के स्कोर पर शाकिब के तौर पर गंवा दिया। जिसके बाद टीम ने अपना दूसरा विकेट 29 के स्कोर पर मोहम्मद नईम के रूप में गंवा दिया। हालांकि यहां से सौम्य सरकार और लिटन दास ने मिलकर पारी को संभाला और 60 के स्कोर तक लेकर गए लेकिन इसके बाद सौम्य सरकार भी 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

जिसके बाद सौम्य सरकार के साथ कप्तान महमूदुल्लाह ने मिलकर टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। लेकिन अहम मौके पर टीम ने बांग्लादेश की टीम ने लिटन दास के विकेट गंवा दिया जो 44 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं 20 ओवरों के बाद बांग्लादेश की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बनाने में कामयाब हो पाई, जिसके चलते उसे 3 रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

यहां पर देखिए वेस्टइंडीज की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: