गुजरात टाइटंस की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को 62 रनों से मात देते हुए IPL 2022 सीजन के प्लेऑफ में अपनी जगह को किया पक्का - क्रिकट्रैकर हिंदी

गुजरात टाइटंस की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को 62 रनों से मात देते हुए IPL 2022 सीजन के प्लेऑफ में अपनी जगह को किया पक्का

शुभमन गिल ने इस मुकाबले में 63 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली।

Gujarat Titans. (Photo Source: IPL/BCCI)
Gujarat Titans. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 57वां लीग मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। जिसमें गुजरात टाइटंस की टीम ने इस मुकाबले को 62 रनों से अपने नाम करते हुए इस सीजन में प्लेऑफ के लिए जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गई है। इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए थे, जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम सिर्फ 82 रन बनाकर सिमट गई।

शुभमन गिल ने खेली एक छोर से अहम पारी और टीम को पहुंचाया लड़ने लायक स्कोर तक

गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके गुजरात की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके जिसमें टीम को पहला झटका 8 के स्कोर पर साहा के रूप में लगा। वहीं इसके बाद GT की टीम को दूसरा झटका 24 के स्कोर पर मैथ्यू वेड के रूप में लगा जो सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या से एक बड़ी पारी की उम्मीद सभी को थी, लेकिन वह 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि यहां से गिल ने डेविड मिलर के साथ मिलकर स्कोर को तेजी के साथ बढ़ाया जिससे गुजरात की टीम 100 रनों के पार पहुंचने में कामयाब रही। 20 ओवरों के समाप्त होने पर गुजरात टाइटंस टीम ने 4 विकेटे के नुकसान पर 144 रन बनाए जिसमें शुभमन गिल के नाबाद 63 रनों ने काफी अहम भूमिका अदा की। वहीं मिलर ने 26 जबकि राहुल तेवतिया ने 22 नाबाद रन बनाए।

गुजरात के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल और टीम को दिलाई बड़ी जीत

145 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही जिसमें टीम को पहला झटका 19 के स्कोर पर क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा वहीं 24 के स्कोर पर टीम ने कप्तान केएल राहुल का भी विकेट गंवा दिया। यहां से लखनऊ के लिए जहां रन बनाना मुश्किल हो रहा था, वहीं गुजरात टाइटंस टीम के गेंदबाज लगातार उन पर बड़ा शॉट खेलने का दबाव बना रहे थे। जिसके चलते टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने लगी।

दीपक हुड्डा के 27 रनों को छोड़ दिया जाए तो उसके अलावा लखनऊ की टीम से कोई अन्य बल्लेबाज अधिक समय तक पिच पर नहीं बिता सका। जिसके चलते पूरी टीम 13.5 ओवरों में सिर्फ 82 रन बनाकर सिमट गई। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम से गेंदबाजी में राशिद खान ने 4 जबकि यश दयाल और साई किशोर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

यहां पर देखिए गुजरात टाइटंस की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: