एडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ को किया बेहद मजबूत - क्रिकट्रैकर हिंदी

एडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ को किया बेहद मजबूत

इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने एकबार फिर से अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया।

Marnus Labuschagne. (Photo Source: Getty Images)
Marnus Labuschagne. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में इस समय एडिलेड के मैदान में द एशेज 2021-22 टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। जिसके दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के साथ मेजबान टीम ने अपनी पकड़ को बेहद मजबूत कर लिया था। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपनी पहली पारी को 473 रन 9 विकेट के नुकसान पर घोषित किया। वहीं दिन का खेल खत्म होने के समय इंग्लैंड की टीम अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को गंवाने के साथ 17 रन ही बना सकी थी।

पहले सत्र में आया लाबुशाने का शतक और कप्तान स्मिथ का अर्धशतक

एडिलेड टेस्ट मैच का पहले दिन के खेल का अंत जिस समय हुआ उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 221 रन था। जिसके बाद दूसरे दिन के खेल की शुरुआत होने के साथ कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्नश लाबुशेन ने पारी को आगे बढ़ाने के अपने सिलसिले को जारी रखा। जिसके बाद जल्द ही लाबुशेन ने अपना शतक पूरा किया लेकिन वह 103 रन बनाने के बाद रॉबिंसन का शिकार बन गए। हालांकि कप्तान स्मिथ ने इसी दौरान अपना अर्धशकतक पूरा करने में कामयाब हुए। वहीं जिस समय डिनर के लिए खेल को रोका गया तब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना चुकी थी।

शतक से चूके स्मिथ लेकिन टीम को पहुंचाया मजबूत स्थिति में

डिनर के बाद दूसरे दिन के दूसरे सत्र के खेल की शुरुआत होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी के बीच में काफी अच्छी साझेदारी देखने को मिली। जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सत्र में काफी अच्छी गति के साथ रन बनाने में सफल रही। लेकिन कप्तान स्मिथ 93 के निजी स्कोर पर पहुंचने के बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर LBW आउट हो गए। वहीं इसके थोड़ी देर बाद ही अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा करने वाले कैरी भी 51 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे सत्र की समाप्ती के समय ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 390 रन था।

दिन के आखिरी सत्र में इंग्लैंड ने गंवा दिए अपने दोनों ओपनिंग बल्लेबाज

दिन के आखिरी सत्र की शुरुआत होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के निचलेक्रम के बल्लेबाजों ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के स्कोर को 473 रन तक पहुंचाने का काम किया। जिसके बाद मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी को घोषित कर दिया, जिसमें स्टार्क के नाबाद 39 जबकि माइकल नीसर के 35 रनों की काफी अहमियत रही।

वहीं दिन के आखिरी के कुछ ओवरों में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को गंवा दिया। जिसमें रोरी बर्न्स जहां स्टार्क की गेंद पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो वहीं हसीब हमीद को नीसर ने 6 के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया। दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ इंग्लैंड की टीम 17 के स्कोर तक 2 विकेट गंवा चुकी थी।

यहां पर देखिए दूसरे दिन का खेल खत्म होने के साथ सोशल मीडिया पर सभी ने व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया: