मिचल मार्श के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को मात देते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें रखी बरकरार - क्रिकट्रैकर हिंदी

मिचल मार्श के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को मात देते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें रखी बरकरार

मिचल मार्श ने इस मुकाबले में गेंद के साथ बल्ले से भी दिखाया कमाल।

Mitchell Marsh. (Photo Source: IPL/BCCI)
Mitchell Marsh. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 58वां लीग मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच में मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला गया। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 8 विकेट से इस मैच को अपने नाम करते हुए जहां सीजन में 6वीं जीत दर्ज की वहीं प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को भी उन्होंने बरकरार रखा। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाने में कामयाब हो सकी थी, जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने काफी आसानी से हासिल कर लिया।

अश्विन और पडिक्कल ने खेली अहम पारियां

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान रिषभ पंत ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे जॉस बटलर और यशस्वी जायसवाल इस मैच में टीम को बेहतर शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके। जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम को पहला झटका 11 के स्कोर पर बटलर के रूप में लगा जो सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने तीसरे नंबर पर उतरे अश्विन काफी अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए।

लेकिन 54 के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम को दूसरा झटका जायसवाल के रूप में लगा जो सिर्फ 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से अश्विन और पडिक्कल ने मिलकर ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि स्कोर को 100 के पार भी लेकर गए। जिसके बाद अश्विन 38 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। लेकिन पडिक्कल एक छोर से रनों की गति को बरकरार रखे हुए थे। हालांकि वह भी 48 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मुकाबले में 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन के स्कोर पर पहुंचने में कामयाब रही। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम से गेंदबाजी में चेतन सकारिया, नॉर्खिया और मिचल मार्श ने 2-2 विकेट हासिल किए।

मार्श और वार्नर के आगे पस्त दिखे राजस्थान रॉयल्स टीम के गेंदबाज

161 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें टीम को पहला झटका शून्य के स्कोर पर श्रीकर भारत के रूप में लगा जिनको ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन भेजा। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मिचल मार्श ने शुरु में थोड़ा संभलकर बल्लेबाजी की और पहले 6 ओवरों में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 38 रन बना लिए थे।

इसके बाद मिचल मार्श ने जहां एक छोर से आक्रामक रूख अपनाते हुए तेजी के साथ के साथ रन बनाना शुरू किया वहीं दूसरे छोर से वार्नर लगातार उनका साथ देते हुए नजर आए। जिसके बाद दोनों के बीच में 144 रनों की मैच विनिंग साझेदारी देखने को मिली। मिचल मार्श ने इस मैच में जहां 62 गेंदों में 89 रनों की अहम पारी खेलकर पवेलियन लौटे। जबकि वार्नर अंत तक नाबाद रहते हुए 52 रन बनाकर टीम को जीत दिलाकर आए।

यहां पर देखिए दिल्ली कैपिटल्स की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ इस तरह से प्रतिक्रिया: