ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर जीत की तरफ बढ़ा दिए अपने कदम - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर जीत की तरफ बढ़ा दिए अपने कदम

दूसरे दिन के समाप्त होने पर इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट गंवा दिए थे।

Australia cricket team. (Photo by Daniel Pockett – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Australia cricket team. (Photo by Daniel Pockett – CA/Cricket Australia via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में द एशेज 2021-22 का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच का पहला दिन जहां मेजबान टीम के गेंदबाजों के नाम रहा तो वहीं दूसरा दिन थोड़ा मिलाजुला कहा जा सकता है। लेकिन दिन के आखिरी सत्र में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से उनकी स्थिति काफी मजबूत हो गई है। दूसरे दिन का खेल में जहां मेजबान टीम की पहली पारी 267 रनों पर सिमटी तो वहीं दिन के आखिर में इंग्लैंड की टीम ने भी 31 रन तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे।

पहले सत्र में इंग्लैंड ने झटके 3 विकेट लेकिन मार्कस हैरिस ने एक छोर संभाला

दूसरे दिन की शुरुआत होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरा झटका 76 के स्कोर पर नाथन लियोन के रूप में लगा वहीं इसके बाद 84 के स्कोर पर टीम को मार्नश लाबुशाने के रूप में बड़ा झटका मार्क वुड ने देने का काम किया। यहां से मार्कस हैरिस ने एक छोर से रनों की गति को बरकरार रखने का काम किया। जिसमें लंच के समय जब खेल को रोका गया तो उस समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 विकेट के नुकसान पर 131 रन बना चुकी थी। स्टीव स्मिथ लंच से ठीक पहले 16 रन के निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

दूसरा सत्र रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम

भोजनकाल के बाद दूसरे सत्र की शुरुआत होने के साथ मार्कस हैरिस और ट्रेविस हेड ने शानदार तरीके से पारी को आगे बढ़ाने का काम जारी रखा। जिसमें दोनों के बीच में 5वें विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। लेकिन इस खतरनाक होती साझेदारी को ओली रॉबिंसन ने उस समय तोड़ दिया जब ट्रेविस हेड 27 के निजी स्कोर पर उनकी गेंद का शिकार हो गए। वहीं इसके कुछ देर बाद शानदार तरीके से बल्लेबाजी कर रहे मार्कस हैरिस भी 76 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चायकाल के समय जब खेल रोका गया उस समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना चुकी थी।

तीसरे सत्र में सिमटी ऑस्ट्रेलियाई टीम, लेकिन इंग्लैंड के भी गिरे 4 अहम विकेट

दिन के आखिरी सत्र में सभी को उम्मीद थी कि इंग्लैंड के गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई पारी को जल्दी समेट देंगे, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। जिसमें मिचल स्टार्क के 24 और कप्तान पैट कमिंस के 21 रनों की बदौलत टीम पहली पारी में 267 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही और इससे उसे अहम 82 रनों की बढ़त भी हासिल हुई। इंग्लैंड की तरफ से इस पारी में जेम्स एंडरसन ने 4 जबकि वुड और रॉबिंसन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अभी तक इस टेस्ट सीरीज में अपने निराशाजनक प्रदर्शन को इस पारी में भी जारी रखा जिसमें 22 के स्कोर तक टीम अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान जो रूट 12 जबकि बेन स्टोक्स 2 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं अभी भी वह ऑस्ट्रेलिया की बढ़त से 51 रन पीछे हैं।

यहां पर देखिए दूसरे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: