पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का किया जीत से आगाज तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ इस तरह से प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का किया जीत से आगाज तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ इस तरह से प्रतिक्रिया

फखर जमान के बल्ले से शानदार 109 रनों की पारी देखने को मिली।

Pakistan Team in the first ODI vs Netherlands. (Photo Source: Twitter)
Pakistan Team in the first ODI vs Netherlands. (Photo Source: Twitter)

नीदरलैंड और पाकिस्तान के बीच में इस समय 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला 16 अगस्त को रोट्रेडेम के स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम पाकिस्तान ने 16 रनों की करीबी जीत हासिल करने के साथ अब सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमान की 109 रनों की शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवरों में 314 रन बना दिए थे। जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 298 रन के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब रही।

फखर जमान और बाबर आजम के बल्ले से निकली अहम पारी

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पारी की शुरुआत करने उतरे इमाम उल हक और फखर जमान टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए सिर्फ 10 रनों की साझेदारी देखने को मिली। जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए कप्तान बाबर आजम ने फखर के साथ मिलकर पहले 10 ओवरों में स्कोर को 37 रनों तक पहुंचाया।

इसके बाद फखर ने एक छोर से रन गति को तेज करने का काम शुरू किया जिससे काफी तेजी के साथ रन बनते हुए देखने को मिले। दोनों के बीच में दूसरे विकेट के लिए 150 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। बाबर आजम जहां 85 गेंदों में 74 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे वहीं फखर ने अपना शतक पूरा किया जिसमें उन्होंने 109 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 109 रनों की पारी खेली। अंतिम के ओवरों में शादाब खान ने तेजी से रन बनाने का जिम्मा संभाला।

शादाब खान ने 28 गेंदों में जहां 48 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं आगा सलमान ने भी 16 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाए। जिससे पाकिस्तानी टीम 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 314 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। नीदरलैंड की तरफ से गेंदबाजी में वैन बीक और बास दे लीडे ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

स्कॉट एडवर्ड्स और विक्रमजीत की पारियां गई बेकार

315 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड टीम की शुरुआत बेहद ही खराब देखने को मिली जिसमें टीम ने 24 के स्कोर तक अपने 2 अहम विकेट गंवा दिए थे। यहां से विक्रमजीत सिंह और बास दे लीड ने पारी को संभालते हुए स्कोर को 62 रनों तक लेकर गए लेकिन लीड 16 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद टॉम कूपर ने विक्रमजीत के साथ मिलकर टीम को मैच में वापस लाने का जिम्मा संभाला और दोनों के बीच 100 रनों के करीब की साझेदारी देखने को मिली। विक्रमजीत सिंह इस मैच में 98 गेंदों में 65 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे।

वहीं टॉम कूपर भी 65 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए जिससे नीदरलैंड की आधी टीम 167 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुकी थी। यहां से कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने पारी को संभालते हुए टीम को लक्ष्य की तरफ लेकर जाने का जिम्मा उठाया। जिसमें उनके बल्ले से 60 गेंदों में 71 रनों की नाबाद पारी तो देखने को मिली लेकिन वह जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुई। नीदरलैंड की टीम 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 298 रन तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में हारिस रऊफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

यहां पर देखिए पाकिस्तानी टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी किस तरह से अपनी प्रतिक्रिया: