पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में दी 8 विकेट से करारी मात तो सोशल मीडिया पर देखने को मिली यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में दी 8 विकेट से करारी मात तो सोशल मीडिया पर देखने को मिली यह प्रतिक्रिया

आबिद अली ने इस मैच में दिखाई शानदार बल्लेबाजी लेकिन लगातार दूसरा शतक लगाने से चूके।

Abid Ali. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)
Abid Ali. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच में खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चट्टोग्राम के जौहर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया। जिसमें पाकिस्तानी टीम ने 8 विकेट से इस मैच को अपने नाम पर करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तानी टीम की तरफ से इस मैच में ओपनिंग बल्लेबाज आबिद अली ने दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान देने का काम किया।

बांग्लादेश को मिली पहली पारी में बढ़त

पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेशी कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद लिटन दास के 114 रन और मुशफिकुर रहीम के 91 रनों की बदौलत टीम पहली पारी में 330 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब रही। पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में हसन अली ने 5 जबकि फहीम अशरफ और शाहीन अफरीदी ने 2-2 विकेट हासिल किए।

वहीं पाकिस्तानी टीम की पहली पारी को लेकर बात की जाए तो ओपनिंग बल्लेबाज आबिद अली के 133 और शफीक के 52 रनों के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज अधिक प्रभावित नहीं कर सका। जिसके चलते पाकिस्तान की पहली पारी 286 के स्कोर पर सिमट गई और इससे बांग्लादेशी टीम को महत्वपूर्ण बढ़त भी हासिल हुई। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में पहली पारी में तैजुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 7 विकेट हासिल किए।

शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी और आबिद अली की बल्लेबाजी से मिली टीम को जीत

पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने के बाद बांग्लादेशी बल्लेबाजों से दूसरी पारी में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन इसके ठीक विपरीत देखने को मिला और टीम 157 के स्कोर पर ही सिमट गई जिसमें लिटन दास ने सिर्फ 59 रनों की पारी खेली। वहीं पाकिस्तान की इस मैच में वापसी कराने में गेंद से शाहीन अफरीदी ने अहम भूमिका निभाते हुए 5 विकेट हासिल किए। जिससे पाकिस्तान को मैच की चौथी पारी में 202 रनों का लक्ष्य मिला।

एकबार फिर से सभी की नजरें आबिद अली पर टिकी हुई थी, जिन्होंने निराश नहीं किया और 91 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम को 8 विकेट से आसान जीत दिलाने में अहम योगदान देने का काम किया। अब दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 4 दिसंबर से ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

यहां पर देखिए पाकिस्तान की जीत के बाद सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: