पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दी 4 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दी 4 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

हसन अली ने इस मैच में 3 विकेट हासिल करते हुए प्लेयर ऑफ दी मैच का खिताब भी जीता।

Shadab Khan. (Photo Source: Twitter)
Shadab Khan. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सेमी-फाइनल तक का सफर तय करने वाली पाकिस्तानी टीम ने अपने बांग्लादेश दौरे का आगाज काफी शानदार तरीके से करते हुए 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में पाकिस्तानी टीम को 128 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 19.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

हसन अली की शानदार गेंदबाजी आगे नहीं चले बांग्लादेशी बल्लेबाज

बांग्लादेश टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद शुरुआती 3 विकेट सिर्फ 15 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए जिससे एक समय ऐसा लगा कि टीम अभी भी टी-20 वर्ल्ड कप का प्रदर्शन इस मैच में भी बांग्लादेश टीम से देखने को मिल सकता है। लेकिन आफिफ हुसैन और नुरुल हसन ने टीम की पारी को संभालते हुए स्कोर 61 रनों तक लेकर जाने का काम किया।

हालांकि इसके बावजूद टीम तेजी के साथ रन बनाने में सफल नहीं हो सकी। जिसके चलते 20 ओवर समाप्त होने पर बांग्लादेश की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की टीम से नरुल हसन 28 और मेहदी हसन ने 30 रनों की पारी खेली। वहीं पाकिस्तान टीम की तरफ से हसन अली ने 3 जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर ने 2 विकेट हासिल किए।

शादाब और खुशदिल शाह ने पहुंचाया लक्ष्य तक

128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही जिसमें टीम ने 24 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। जिसमें कप्तान बाबर आजम 7 रन, मोहम्मद रिजवान 11 रन वहीं हैदर अली और शोएब मलिक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद फखर जमान और खुशदिल शाह ने पारी को संभालते हुए टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया।

हालांकि फखर काफी अहम समय पर 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद शादाब खान ने मैदान पर उतरने के बाद तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया। जिसके चलते पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया। बांग्लादेश के लिए इस मैच में तस्कीन अहमद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए।

यहां पर देखिए पाकिस्तान की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: