दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दी 8 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी कुछ इस तरह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दी 8 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी कुछ इस तरह प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से इस मैच में एडिन मार्करम ने 51 रनों की अहम पारी खेली।

Aiden Markram and Rassie van der Dussen. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Aiden Markram and Rassie van der Dussen. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में ग्रुप-1 में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ दुबई के मैदान में था। जिसमें दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी था। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम करते हुए अंकतालिका में अपना खाता खोला। अफ्रीका टीम की इस जीत में रीस वैन डर डुसेन और एडिन मार्करम ने बल्ले से काफी अहम भूमिका अदा की।

अफ्रीकी गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान तेंबा बवुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद वेस्टइंडीज की तरफ से ओपनिंग करने उतरे एविन लुईस और लिंडल सिमंस की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी तो की लेकिन वह काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। एविन लुईस ने जहां 35 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली तो वहीं सिमंस ने 35 गेंदों में सिर्फ 16 रन ही बनाए।

दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद वेस्टइंडीज टीम का मध्यक्रम अचानक तेजी से रन बनाने के दबाव में साफतौर पर बिखरता हुआ दिखाई दिया। जिसमें कप्तान पोलार्ड के 26 रनों के अलावा कोई भी दूसरा बल्लेबाज अधिक समय तक पिच पर टिक नहीं सका। जिसके चलते 20 ओवरों के बाद वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 143 के स्कोर तक ही पहुंच सकी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से इस मैच में ड्वेन प्रिटोरियस ने 2 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट जबकि केशव महाराज ने 2 विकेट हासिल किए।

मार्करम और वैन डर डुसेन ने खेली मैच विनिंग पारी

144 के स्कोर का पीछा करने उतरी अफ्रीका टीम के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें टीम ने अपना पहला विकेट कप्तान बवुमा के रूप में 4 के स्कोर पर ही गंवा दिया। जिसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और रीस वैन डर डुसेन ने दूसरे विकेट के लिए अहम 50 से अधिक रनों की साझेदारी करते हुए टीम को बेहतक स्थिति में लेकर जाने का काम किया। अफ्रीका की टीम ने 61 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट रीजा हेंड्रिक्स के रूप में गंवा दिया जो 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

यहां से वैन डर डुसेन ने एडिन मार्करम के साथ मिलकर टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया और लक्ष्य को 18.2 ओवरों में हासिल करते हुए टीम को 8 विकेट से एकतरफा जीत दिलाने का काम किया। डुसेन ने 43 जबकि मार्करम ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली।

यहां पर देखिए दक्षिण अफ्रीका की जीत के बाद फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: