श्रीलंंका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को 10 विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज को 1-0 से किया अपने नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंंका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को 10 विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज को 1-0 से किया अपने नाम

असिता फर्नांडो को इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Sri Lanka team. (Photo Source: Getty Images)
Sri Lanka team. (Photo Source: Getty Images)

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच में खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जहां ड्रॉ पर खत्म हुआ था। वहीं इसके बाद दोनों ही टीमों के बीच में इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। जिसको श्रीलंकाई टीम ने 10 विकेट से अपने नाम करते हुए इस टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया

दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल जिस समय समाप्त हुए उस वक्त मेजबान टीम बांग्लादेश अपनी दूसरी पारी में 23 रन के स्कोर पर अपने 4 अहम विकेट गंवा चुकी थी। इसमें तमीम इकबाल और कप्तान मोमिनुल हक बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इसके बाद एक बार फिर से मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने पारी को संभालने की कोशिश की ताकि मैच को बचाया जा सके लेकिन वह इस बार अपनी योजना में कामयाब नहीं हो सके।

आखिरी दिन श्रीलंका ने आराम से मैच को किया अपने नाम

जब दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन का खेल शुरू हुआ तो सभी को उम्मीद थी कि मुशफिकुर रहमी और लिटन दास फिर से टीम को संकट की स्थिति से बाहर निकालने का काम करेंगे। क्योंकि इसी टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान दोनों ने 6वें विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 365 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी।

लेकिन बांग्लादेश की टीम को 53 के स्कोर पर 5वां झटका मुशफिकुर रहीम के रूप में लगा जो सिर्फ 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से शाकिब और लिटन दास के बीच में 6वें विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी देखने को मिली। लेकिन शाकिब 58 जबकि दास 52 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। जिसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने निचलेक्रम को समेटने में अधिक समय नहीं लगाया।

दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 169 के स्कोर पर सिमट गई, जिससे श्रीलंकाई टीम को सिर्फ 29 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे उन्होंने बिना विकेट गंवाए सिर्फ 3 ओवरों में हासिल करते हुए इस टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। वहीं इस मैच में कुल 10 विकेट अपने नाम करने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज असिता फर्नांडो को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

यहां पर देखिए श्रीलंका टीम की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: