ट्विटर प्रतिक्रियाएं: बेन स्टोक्स, बेन फॉक्स के शतकों के बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हासिल की विशाल बढ़त - क्रिकट्रैकर हिंदी

ट्विटर प्रतिक्रियाएं: बेन स्टोक्स, बेन फॉक्स के शतकों के बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हासिल की विशाल बढ़त

बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स ने मिलकर 173 रनों की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी 415 रनों पर घोषित करने में मदद की।

Ben Foakes and Ben Stokes. (Photo Source: Twitter)
Ben Foakes and Ben Stokes. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में शर्मनाक हार झेलने के बाद मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जोरदार वापसी की है। इंग्लैंड टीम को पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ एक पारी और 12 रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी थी, लेकिन उन्होंने दूसरे टेस्ट में धमाकेदार वापसी की है।

टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने दक्षिण अफ्रीका को बल्ले के साथ क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया, और इसकी शुरुआत उनके अनुभवी गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने की। एंडरसन और ब्रॉड ने दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष तीन बल्लेबाजों – डीन एल्गर (12), सरेल एरवी (3) और कीगन पीटरसन (21) –  को मात्र 41 के स्कोर पर चलता किया।

बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स ने खेली शानदार पारी

जिसके बाद इंग्लैंड को चौथी (रस्सी वैन डेर डूसन; 14)और पांचवी (एडेन मार्करम; 16) सफलता कप्तान बेन स्टोक्स ने दिलाई। एक बार फिर जेम्स एंडरसन ने स्ट्राइक ली और साइमन हार्मर (2) और केशव महाराज (0) को चलता किया, उसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने काइल वेरेने को 21 रनों के बाद आउट किया। इस तरह दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड की तूफानी गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया।

मेहमान टीम के लिए सर्वाधिक 36 रन कगिसो रबाडा ने बनाए, जबकि इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं बेन स्टोक्स को दो सफलता मिली। जिसके बाद इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान फैंस को बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स की धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिली। दरअसल, इंग्लैंड के शीर्ष पांच बल्लेबाज एलेक्स लीस (4), जैक क्रॉली (38), ओली पोप (23), जो रुट (9) और जॉनी बेयरस्टो (49) बल्ले के साथ खास योगदान नहीं दें पाए, और इसका श्रेय दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को जाता है।

लेकिन फिर बेन स्टोक्स (103) और बेन फॉक्स (113*) ने इस तरह बल्लेबाजी की कि इंग्लैंड के स्कोर को 400 के पार पहुंचा दिया। एक तरफ जहां इंग्लैंड के कप्तान ने अपना 12वां टेस्ट शतक लगाया, वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपने करियर के श्रेष्ठ स्कोर नाबाद 113 रन किया और साथ ही दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 173 रनों की साझेदारी करते हुए मेजबान टीम को पहली पारी 415 रनों पर 9 विकेट के बाद घोषित करने में मदद की। कगिसो रबाडा और केशव महाराज ने दक्षिण अफ्रीका के लिए दो-दो विकेट लिए, जबकि एनरिक नॉर्टजे ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

यहां देखिए बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स तूफानी पारी पर प्रशंसकों ने ट्विटर पर कैसे प्रतिक्रिया दी –